Advertisement

एयर इंडिया की एयर होस्टेस विमान से गिरी, गंभीर रूप से घायल

एयर इंडिया का विमान मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने की तैयारियों में...
एयर इंडिया की एयर होस्टेस विमान से गिरी, गंभीर रूप से घायल

एयर इंडिया का विमान मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने की तैयारियों में जुटा था कि तभी चालक दल की 53 वर्षीय महिला सदस्य अचानक विमान से नीचे गिर गईं जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। एक सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 

विमानन कंपनी ने कहा कि एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ। एयर इंडिया ने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

 

विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि हमारे चालक दल की एक सदस्य हर्षा लोबो बोईंग-777 का दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से गिर गईं।’ उन्होंने कहा, ‘उनके पैरों में चोट आई है। उन्हें इलाज के लिए नानावती अस्पताल ले जाया गया है।’

 

कैसे हुआ हादसा?

एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्र ने बताया, चालक दल की महिला सदस्य दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से नीचे गिर गईं। उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पिछले दिनों टला था बड़ा हादसा 

अभी हाल में ही एयर इंडिया की फ्लाइट के साथ बड़ा हादसा होते-होते बचा था। पिछले शुक्रवार को त्रिची से दुबई जा रही फ्लाइट एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गई। इसके बाद कुछ देर तक हवाई जहाज का संपर्क एटीसी से टूट गया और वह रडार से गायब हो गया। हालांकि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित थे। इस घटना में सबसे बड़ी बात यह रही कि किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है।

तीन साल पहले विमान के इंजन में फंस गया था एक इंजीनियर

 

करीब तीन साल पहले एयर इंडिया का एक इंजीनियर विमान के इंजन में फंस गया था। उस दिन पायलटों ने सिग्नल समझने में गलती करते हुए इंजन स्टार्ट कर दिया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement