Advertisement

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर के बाद अब सीएनजी-पीएनजी के रेट बढ़े, जानें कितनी हुई महंगी

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद जहां पेट्रोल-डीजल, एलपीजी की कीमतों में...
पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर के बाद अब सीएनजी-पीएनजी के रेट बढ़े, जानें कितनी हुई महंगी

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद जहां पेट्रोल-डीजल, एलपीजी की कीमतों में इजाफा देखने को मिला था। वहीं, अब सीएनजी-पीएनजी के लिए भी लोगों को अपनी जेब और ढीली करनी होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली में आज से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में 1-1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है। बता दें कि कीमतों में बढ़ोतरी इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से की गई है।

आइए जानतें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित अन्य शहरों में सीएनजी-पीएनजी की ताजा कीमतें क्या हैं?

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की कीमत 1 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 59.01 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी है। नई कीमत आज से लागू होगी।

 

ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में लिखा है, इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू पीएनजी की कीमत में इजाफा किया गया है। 24 मार्च से 1.00 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की गई है। दिल्ली में लागू मूल्य 36.61 रुपये/एससीएम (वैट सहित) होगा। इस बढ़ोतरी से पहले दिल्ली में डोमेस्टिक पीएनजी की कीमत 35.61 रुपये प्रति एससीएम थी। पीएनजी की कीमतों में आखिरी बार इसी साल जनवरी में बढ़ोतरी हुई थी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तब पीएनजी की कीमतों में 50 पैसे का इजाफा किया था।


इससे पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों 137 दिन बाद मंगलवार यानी 22 मार्च पेट्रोल और डीजल की कीमतों 80-80 पैसे की वृद्धि की गई थी। इसके बाद बुधवार को भी कीमतों में इजाफा देखने को मिला था। लेकिन आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement