Advertisement

नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर फेंका गया जूता, रैली को कर रहे थे संबोधित

पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) चीफ इमरान खान पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया।...
नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर फेंका गया जूता, रैली को कर रहे थे संबोधित

पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) चीफ इमरान खान पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया। यह घटना मंगलवार को उस समय हुई जब वे पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में रैली कर रहे थे।

पाकिस्तानी अखबार डॉन में जारी खबरों के मुताबिक, इमरान पर उस समय जूता फेंका गया जब वह एक वाहन पर चढ़कर लोगों को संबोधित कर रहे थे। हालांकि जूता इमरान को न लगकर पीटीआई नेता अलीम खान को जा लगा, जो इमरान के दाहिने तरफ खड़े थे। इस घटना के बाद वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद इमरान ने अपनी रैली रोक दी। पाकिस्तान में पिछले एक सप्ताह के दौरान नेताओं पर जूता फेंकने की ऐसी यह दूसरी घटना है। 

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में रविवार को एक स्टूडेंट ने जूता फेंका था। जिस छात्र ने उन पर जूता फेंका था, वह 'लब्बैक या रसूलुल्लाह' के नारे लगा रहा था। दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया। जूता चलाने वाले छात्र का नाम अब्दुल गफूर है, जो मदरसे का पूर्व छात्र है। दूसरे गिरफ्तार छात्र का नाम साजिद है।

आरोप है कि शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने संविधान में पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी तारीख को बदलने की कोशिश की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad