Advertisement

अफगानिस्तान की मस्जिद में दो धमाके, 60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो धमाके हुए, जिसमें 60 से ज्यादा लोगों...
अफगानिस्तान की मस्जिद में दो धमाके,  60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो धमाके हुए, जिसमें 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। टोलो न्यूज के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने दोनों धमाकों की पुष्टि की है। धमाके के बाद पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है.

जिस समय मस्जिद में धमाका हुआ, उस दौरान मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे थे। घायलों को नजदीकी अपस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

दस लोगों की हुई थी मौत

हाल में अफगानिस्तान के गजनी शहर में धमाका हुआ। गजनी यूनिवर्सिटी के अंदर हुए इस धमाके में आधा दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए।

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में सुरक्षा बलों के एक मिनीबस को निशाना बनाकर किए गए एक धमाके में कम से कम 10 नागरिकों की मौत हो गई थी और 27 अन्य घायल हो गए। 

ट्रक में हुआ था धमाका

इसके अलावा पिछले दिनों अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय के पास एक ट्रक में भी बम धमाका हुआ था, इसमें दो पुलिस अधिकारियों की मौत और 26 लोग घायल हो गए थे। घायलों में 20 स्कूली छात्र और 6 पुलिसकर्मी शामिल थे। धमाके में कई लोग प्रभावित हुए थे और आस पड़ोस की इमारतों के शीशे भी टूट गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement