Advertisement

'मन की बात' से मालामाल हुआ आकाशवाणी, दो साल में कमाए 10 करोड़

देश की जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर महीने होने वाले रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से ऑल इंडिया रेडियो पिछले दो सालों में मालामाल हो गया है। उसने इस प्रोग्राम से करीब 10 करोड़ रुपये कमाए हैं ।
'मन की बात' से मालामाल हुआ आकाशवाणी, दो साल में कमाए 10 करोड़

एआईआर की इस कमाई का खुलासा बुधवार को लोकसभा में तब हुआ जब इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि 2015-16 में आकाशवाणी को ‘मन की बात’ से 4.78 करोड़ रुपये मिले। वहीं, 2016-17 में इसकी ब्रॉडकास्टिंग से आकाशवाणी को 5.19 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

राठौड़ ने बताया कि ‘मन की बात’ के क्षेत्रीय संस्करण 18 भाषाओं और 33 बोलियों में प्रसारित किए जाते हैं, जो पीएम के मूल भाषण के बाद प्रसारित होते हैं।

गौरतलब है कि हर महीने रेडियो पर प्रसारित होने वाले इस प्रोग्राम की शुरुआत तीन अक्टूबर 2014 को हुई थी। ये अब तक 33 बार प्रसारित किया जा चुका है। प्रधानमंत्री मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशभर की जनता से अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हैं, इस दौरान वह तमाम श्रोताओं के पत्र को पढ़ते हैं। कई श्रोताओं की समस्या और उनके सुझाव को भी ऑडियो के जरिए सुनते हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad