Advertisement

फुटबॉल का फीवर, केरल के इस दंपत्ति ने बनाया अपना ‘ब्राजील हाउस’

रूस में 21वां फीफा विश्व कप 14 जून से शुरू हो गया है। फुटबॉल के लिए दुनिया भर में गजब का क्रेज देखने को...
फुटबॉल का फीवर, केरल के इस दंपत्ति ने बनाया अपना ‘ब्राजील हाउस’

रूस में 21वां फीफा विश्व कप 14 जून से शुरू हो गया है। फुटबॉल के लिए दुनिया भर में गजब का क्रेज देखने को मिलता है। भारत में इसका क्रेज बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन 'सिटी ऑफ जॉय' कोलकाता के बाद अब केरल में भी फुटबॉल के लिए लोगों में दीवानगी नजर आई। अब केरल में एक दंपत्ति ने अपने घर को ‘ब्राजील हाउस’ नाम देते हुए विश्वकप के प्रति अपना जोश, जुनूनियत और दीवानगी दिखाई।  

कोलकाता के फुटबॉल प्रशंसक शिव शंकर पात्रा द्वारा पिछले दिनों अपने घर को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगवा डाला। वहीं, ताजा मामला केरल के कोच्चि का है जहां एक दंपत्ति ने फुटबॉल के प्रति अपना प्रेम दिखाते हुए अपने घर को ब्राजील के झंडे के रंग में रंगवा डाला। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फीफा वर्ल्ड कप में अपना समर्थन दिखाने के लिए इस जोड़े ने अपने घर का "ब्राजील हाउस" नाम दिया है।

इससे पहले मेसी के रंग रंगा था पश्चिम बंगाल का ये चायवाला

इससे पहले कोलकाता के फुटबॉल प्रशंसक शिव शंकर पात्रा ने अपने घर को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगवा दिया है। पात्रा चाय की दुकान चलाते हैं और फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी के बहुत बड़े फैन हैं। हर चार साल में जब फीफा वर्ल्ड कप होता है, तो पात्रा अपने तीन मंजिला घर और चाय की दुकान को हल्के नीले और सफेद रंग से पेंट कराते हैं।

मेसी के प्रति 53 साल के पात्रा की दीवानगी कुछ हटकर ही है। चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा इस बार रूस जाकर फीफा वर्ल्ड कप देखना चाहते थे। लेकिन, उन्होंने 60 हजार रुपये की जो बचत की थी उतने में रूस जाकर विश्व कप मैच देखना हो नहीं पाता, इसलिए उन्होंने अपने तीन मंजिला मकान को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग दिया। पात्रा की चाय की दुकान और घर जिस गली में है, वहां अर्जेन्टीना के झंडे लहरा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad