Advertisement

स्पेन में 4 मई से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी, सरकार ने लिया फैसला

स्पेन की सरकार ने घोषणा की है कि स्पेन के पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी और ला लीगा फुटबॉल लीग के खिलाड़ी 4 मई से...
स्पेन में 4 मई से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी, सरकार ने लिया फैसला

स्पेन की सरकार ने घोषणा की है कि स्पेन के पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी और ला लीगा फुटबॉल लीग के खिलाड़ी 4 मई से अपनी बेसिक ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। 12 मार्च से स्पेनिश लीग कोरोनावायरस महामारी के कारण बंद है।

प्रधानमंत्री ने लिया फैसला

स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने कहा कि लॉकडाउन हटाने की ओर लिये गये फैसले में यह पहला कदम होगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन दो महीने में चार चरण में हटाया जायेगा। इस घोषणा से लीग के क्लब अपने टीम के सदस्यों के साथ व्यक्तिगत सत्र शुरू कर सकते हैं लेकिन रिपोर्टों के अनुसार ट्रेनिंग पर लौटने से पहले सभी खिलाड़ियों को कोविड-19 स्क्रीनिंग परीक्षण कराना होगा। साथ ही मैदान पर एक बार में केवल छह खिलाड़ी ही उतर सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री का बयान था इसके उलट

प्रधानमंत्री का यह बड़ा फैसला स्पेन के स्वास्थ्य मंत्री के उस बयान के ठीक 1 दिन बाद आया जिसमें उन्होंने कहा था की ला लिगा का सीजन जून से शुरू किया जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है क्योंकि इसमें कहीं जोखिम शामिल है।

फैंस के लिए खुशखबरी

बेसिक ट्रेनिंग पर खिलाड़ियों की लौटने की बात उनके फैंस के लिए एक बड़ी खुशी की लहर लेकर आएगी क्योंकि इससे पहले मंगलवार को फ्रांस के शीर्ष स्तरीय लीग वन और और द्वितीय श्रेणी लीग 2 को महामारी के कारण निलंबित ही कर दिया गया था। ऐसा ही कुछ नीदरलैंड में भी हुआ था जहां उन्होंने बिना किसी चैंपियन को चुने ही इरेडिवाइस के सीजन को बंद कर दिया गया था। बता दें कि कोविड-19 के कारण स्पेन में करीब 24,000 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement