Advertisement

नेमार कर सकते हैं बार्सिलोना में वापसी

दो साल पहले बार्सिलोना को छोड़कर रिकॉर्ड राशि के साथ पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का दामन थामने वाले...
नेमार कर सकते हैं बार्सिलोना में वापसी

दो साल पहले बार्सिलोना को छोड़कर रिकॉर्ड राशि के साथ पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का दामन थामने वाले ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार फिर से कैंप नाऊ लौटेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेमार बार्सिलोना के साथ ‘मौखिक करार’ के तहत पीएसजी का साथ छोड़कर अपने वेतन में 50 फीसद (12 मिलियन यूरो, करीब 95 करोड़ रुपये) की कटौती करने को तैयार हैं। बताया जा रहा है कि करार होने के बाद नेमार 2017 में बार्सिलोना में मिलने वाली अपनी पुरानी सैलरी (2.4 करोड़ यूरो) पर पहुंच जाएंगे। पीएसजी में उनकी सैलरी करीब 3.6 करोड़ यूरो थी।

पीएसजी ने अभी स्वीकृति नहीं दी है

पीएसजी ने हालांकि अब तक अपने स्टार स्ट्राइकर को छोड़ने की स्वीकृति नहीं दी है। न ही खिलाड़ी के लिए किसी सेल या ट्रांसफर विंडो शुरू की गई है। नेमार का करार पांच साल के लिए होगा। नेमार को 2017 में पीएसजी ने बार्सिलोना से 17.53 अरब (222 मिलियन यूरो) में खरीदा था। वह दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर बने थे।

मांगनी होगी प्रशंसकों से सार्वजनिक माफी

बताया जा रहा है कि नेमार अपने पुराने स्पैनिश क्लब लौटने के लिए बेकरार हैं। बार्सिलोना भी एक बार फिर अपने स्टार प्लेयर को वापस लेना चाहती है। स्पेन के खेल अखबार डियारियो स्पोर्ट के मुताबिक, दोनो के बीच पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर भी सहमति बन गई है। 27 वर्षीय ने कैंप नोउ में चार साल बिताए, 2015 में चैंपियंस लीग और दो ला लीगा खिताब भी जीते हैं। उन्होंने लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज के साथ एक शानदार हमलावर तिकड़ी बनाई थी। बार्सिलोना के खेल समाचार पत्र मुंडो डेपोर्टिवो ने रिपोर्ट किया है कि नेमार को अपने प्रस्थान के तरीके के लिए पीएसजी क्लब के प्रशंसकों से सार्वजनिक माफी भी मांगनी होगी।

इतनी करते हैं कमाई

नेमार को पीएसजी से 2.84 अरब (36 मिलियन) रुपये मिलते हैं। यानी अगर महीने के हिसाब से देखें तो 24.25 करोड़ (3069520 यूरो) रुपये हर महीने मिलते हैं और 78.99 (100000 यूरो) लाख हर दिन मिलते हैं। वहीं दूसरी ओर वे बार्सिलोना में1.89 अरब में (24 मिलियन यूरो) आएंगे वापस। इतनी ही राशि उन्हें 2017 में बार्सिलोना में मिलती थी। इतना ही नहीं 2.05 अरब (26 मिलियन यूरो) रुपये का क्लब के साथ अदालत में चल रहा मामला भी वापस लेंगे। नेमार ने पीएसजी के लिए 58 मैचों में 51 गोल किए हैं तो वहीं बार्सिलोना के लिए 186 मैचों में 105 गोल किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad