Advertisement

उम्मीद है कि 2018 में वर्ल्ड कप की पुरानी कड़वी यादें मिटा सकूंगा: मेस्सी

अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के 2014 विश्व कप के जख्म शायद कभी नहीं भरेंगे लेकिन...
उम्मीद है कि 2018 में वर्ल्ड कप की पुरानी कड़वी यादें मिटा सकूंगा: मेस्सी

अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के 2014 विश्व कप के जख्म शायद कभी नहीं भरेंगे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि 2018 में वह विश्व कप जीतने में कामयाब होंगे जो उनका हक बनता है ।

महानतम फुटबॉलरों में शुमार बार्सीलोना के मेस्सी विश्व कप 2014 फाइनल में जर्मनी के हाथों एक गोल से मिली हार को भुला नहीं सके हैं ।

मेस्सी ने फीफा डॉट काम को दिए इंटरव्यू में कहा,‘‘मैं नहीं जानता कि वे जख्म कभी भरेंगे या नहीं। हमें इसके साथ ही जीना होगा। यह हमेशा हमारे साथ रहेंगे। विश्व कप एक अच्छी और एक बुरी याद भी है।’’

अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका फाइनल में भी चिली ने हराया जिसके बाद यह सवाल उठने लगे कि राष्ट्रीय टीम के साथ मेस्सी अच्छा नहीं खेल पाते। उन्होंने खराब फार्म से जूझ रही अर्जेंटीना को विश्व कप 2018 मुख्य ड्रॉ में अकेले दम पर प्रवेश दिलाकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

इक्वाडोर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में मेस्सी की हैट्रिक के दम पर जीत दर्ज करके अर्जेंटीना विश्व कप में जगह बना सका। कोच जॉर्ज सम्पाओली ने कहा कि मेस्सी फुटबाल विश्व कप का हकदार है ।

मेस्सी ने इस बयान के बारे में पूछने पर कहा,‘‘हां, मैंने इसके बारे में सुना और उन्होंने मुझसे भी ऐसा कहा। उम्मीद है कि फुटबॉल मुझे एक विश्व कप देगा।’’ क्वालीफाइंग दौर में खराब प्रदर्शन के बावजूद मेस्सी ने कहा कि अर्जेंटीना जून में रूस में होने वाले विश्व कप में बदली हुई टीम नजर आयेगी ।

उन्होंने कहा,‘‘हमने नये कोच के साथ चार प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं लेकिन राष्ट्रीय टीम अब बदली हुई नजर आएगी।’’

अर्जेंटीना विश्व कप में ग्रुप डी में आइसलैंड, नाइजीरिया और क्रोएशिया के साथ है ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad