Advertisement

फुटबॉल: ट्राई-नेशन टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने मॉरिशस को 2-1 से हराया

भारतीय टीम ने इस जीत से भारतीय फुटबॉल में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। यह पहली बार है जब राष्ट्रीय टीम ने लगातार आठ आधिकारिक मैच जीत लिए हैं।
फुटबॉल: ट्राई-नेशन टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने मॉरिशस को 2-1 से हराया

फॉरवर्ड रोबिन सिंह और बलवंत सिंह के गोल की मदद से भारत ने यहां एआईएफएफ के ट्राई-नेशन फुटबॉल टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में 160वीं रैंकिंग की मॉरीशस को 2-1 से शिकस्त दी। इस टूर्नमेंट को मकाउ के खिलाफ आगामी एशिया कप क्वॉलिफायर के लिए तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। यह 97वीं रैंकिंग की सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए लगातार 9वीं जीत है, जिसमें कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने भविष्य को देखते हुए कई अंडर-23 खिलाड़ियों को शामिल किया था।

मैच के शुरुआत में ही मॉरिशस ने जोसलीन द्वारा 15वें मिनट में दागे गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने एक गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए 37वें मिनट में स्कोर को बराबर कर दिया। पहले हॉफ तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। दूसरे हॉफ में भारत ने अपना दबदबा कायम रखा और 2-1 से मुकाबला जीत लिया। बलवंत ने 62वें मिनट में विजयी गोल दागा।

भारतीय टीम ने इस जीत से भारतीय फुटबॉल में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। यह पहली बार है जब राष्ट्रीय टीम ने लगातार आठ आधिकारिक मैच जीत लिए हैं। भारत की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछले 16 मैचों में यह 14वीं जीत है। इस मैच में स्थानीय खिलाड़ी निखिल पुजारी,अमरिंदर सिंह और मानवीर सिंह ने सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया। अब भारत का अगला मैच 25 अगस्त को सैंट किट्स एंड नेविस से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad