Advertisement

कोपा अमेरिका: अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप बी के अपने तीसरे मैच में कतर को 2-0 हराकर...
कोपा अमेरिका: अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप बी के अपने तीसरे मैच में कतर को 2-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले अर्जेंटीना ने पैराग्वे के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। जबकि कतर को कोलंबिया के हाथों 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच के चौथे मिनट में मार्टिनेज ने किया पहला गोल

कतर के खिलाफ अर्जेंटीना ने बढ़िया शुरूआत की। मैच के चौथे मिनट में ही मार्टिनेज ने गोल कर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। उन्होंने कतर के डिफेंडर बसम अल रावी के पास को बीच में ही रोककर गेंद पर कब्जा किया और खिलाड़ियों को छकाते हुए पहला गोल दागा। इसके बाद पहले मैच के पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका। हालांकि दूसरे हाफ में सर्जियो एगुएरो ने मैच के 82वें मिनट में गोल कर अर्जेंटीना की बढ़त को 2-0 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

पहली बार दिखाया मैनेजर को यलो कार्ड

रविवार को हुए मैच में अर्जेंटीना के मैनेजर लियोनेल स्कैलोनी को रेफरी ने खेल में ज्यादा दखल देने पर यलो कार्ड दिखाया। टूर्नामेंट के इतिहास में यह पहला मौका था जब मैनेजर को यलो कार्ड दिखाया गया हो।

मेसी ने दिखाया रक्षात्मक खेल

मेसी ने मैच में काफी रक्षात्मक खेल दिखाया। 2016 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के बाद अर्जेंटीना के लिए खेले गए पिछले 20 मैचों में यह पहली बार है जब उन्हें विपक्षी टीम के बॉक्स में एक भी बार गेंद छूने का मौका नहीं मिला।  इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका से 36 साल का अपना ग्रुप स्टेज से बाहर न होने का रिकॉर्ड भी टूटने से बचा लिया। अर्जेंटीना अब क्वार्टरफाइनल में वेनेजुएला से भिडेगी। जो ग्रुप एक में दूसरे नंबर पर रही थी।

कोलंबिया की जीत से क्वार्टरफाइनल में हुई जगह पक्की

पराग्वे पर कोलंबिया की जीत ने अर्जेंटीना की क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर दी है। ग्रुप बी में नौ पॉइंट्स के साथ कोलंबिया पहले, चार पॉइंट्स के साथ अर्जेंटीना दूसरे,  दो पाइंट्स के साथ पराग्वे तीसरे और एक पॉइंट के साथ कतर चौथे स्थान पर रही। इनमें शीर्ष-दो टीमें क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गई।

सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दसवें खिलाड़ी मेसी

इस मैच में दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर मेसी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। मेसी ने कोपा अमेरिका में अब तक 24 मैच खेले हैं। मेसी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दसवें खिलाड़ी बन गए हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement