Advertisement

चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 से हराया, मेसी के 600 गोल पूरे

चैम्पियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 से हरा दिया। बार्सिलोना...
चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 से हराया, मेसी के 600 गोल पूरे

चैम्पियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 से हरा दिया। बार्सिलोना ने पहली बार अपने होमग्राउंड कैम्प नाऊ पर लिवरपूल को हराया है। उसके लिए कप्तान लियोनल मेसी ने दो और लुईस सुआरेज ने एक गोल किया। मेसी ने मैच में दूसरा गोल करने के साथ ही बार्सिलोना के लिए अपने 600 गोल भी पूरे किये। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का दूसरा लेग लिवरपूल के होमग्राउंड एनफील्ड एरीना पर सात मई को खेला जाना है।

मेसी ने सात मिनट के अंदर किये दो गोल

मैच में सुआरेज ने 26वें मिनट में पहला गोल किया। इस सीजन में यह उनका भी पहला ही गोल था। उन्होंने चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना का 500वां गोल किया। इसके बाद कप्तान लियोनल मेसी ने सात मिनट के अंदर दो गोल दाग कर मैच को पूरी तरह से अपने वश में कर लिया। उनका पहला और टीम का दूसरा गोल 75वें मिनट में हुआ। यह लिवरपूल के खिलाफ तीन मुकाबलों में उनका पहला ही गोल था। उसके बाद मेसी ने 82वें मिनट में दूसरा गोल किया।

14 साल पहले बार्सिलोना के लिए किया था पहला गोल

मेसी ने इस मैच में अपना 600वां गोल भी किया। उन्होंने 14 साल पहले एक मई को ही बार्सिलोना के लिए अपना पहला गोल किया था। चैम्पियंस लीग में इंग्लैंड के क्लब के खिलाफ 33 मैच में उनके 26 गोल हो गए हैं। उन्होंने किसी एक देश के क्लब के खिलाफ सबसे ज्यादा गोल करने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। इससे पहले केवल युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जर्मनी के क्लबों के खिलाफ 26 गोल किए हैं।

12 साल बाद जीता बार्सिलोना

बार्सिलोना ने लिवरपूल को 12 साल बाद हराया। पिछली बार 2007 में उसे जीत मिली थी। वह मैच लिवरपूल के होमग्राउंड पर खेला गया था। दोनों टीमों के बीच अब तक हुए नौ मुकाबलों में बार्सिलोना की यह तीसरी जीत है। उसे तीन बार हार का सामना करना पड़ा है। जबकि, तीन मुकाबले ड्रॉ रहे।

2015 में खिताब जीत चुकी है बार्सिलोना

बार्सिलोना की यह लगातार 23वीं जीत है। वहीं, लिवरपूल के 10 मैच में अजेय रहने का क्रम यहां टूट गया है। इस सीजन में विपक्षी टीम के मैदान पर लिवरपूल की यह चौथी और नॉकआउट राउंड में पहली हार है। उसे ग्रुप दौर में तीन बार हार का सामना करना पड़ा था। लिवरपूल 2005 से चैम्पियन नहीं बनी है। वहीं, बार्सिलोना ने पिछला खिताब 2015 में जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad