Advertisement

देश में पिछले 24 घंटों में किए गए 5 लाख 15 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट: सरकार

देशभर में जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं इसका पता लगाने के लिए किए जा रहे टेस्ट की...
देश में पिछले 24 घंटों में किए गए 5 लाख 15 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट: सरकार

देशभर में जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं इसका पता लगाने के लिए किए जा रहे टेस्ट की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इस बीच सरकार ने भी अपनी कोशिशें कई स्‍तरों पर बढ़ा दी हैं। देशव्‍यापी रूप से कोरोना की जांच की जा रही है। इस क्रम में सोमवार को एक ही दिन में 5 लाख 15 हजार सैंपल की जांच की गई है। बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस के बीच रिकवरी रेट भी सुधर रहा है, इसके चलते कुछ राहत मिली है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि रविवार और सोमवार को पांच लाख से अधिक कोविड-19 परीक्षण किए गए। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि 26 जुलाई को भारत ने कुल 5,15,000 नमूनों का परीक्षण किया और 27 जुलाई तक कुल 5,28,000 नमूनों का परीक्षण किया गया। भारत में अब तक कोविड-19 के 14,35,453 मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीच, सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नोएडा, मुंबई और कोलकाता में कोविड-19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ किया और कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत एक ऐसे बिंदु पर आ गया है, जहां जागरूकता की कमी नहीं है, इसके वैज्ञानिक डेटा का और विस्तार हो रहा है। संसाधन भी बढ़ रहे हैं।

वर्तमान में, देश में रोजाना पांच लाख से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं, और आने वाले हफ्तों में इस क्षमता को 10 लाख तक बढ़ाने का प्रयास चल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में अब 11,000 से अधिक कोविड सुविधाएं और 11 लाख से अधिक आइसोलेशन बेड हैं। उन्होंने कहा कि देश में इस साल जनवरी में केवल एक ही कोविड टेस्ट सेंटर था, अब लगभग 1,300 ऐसे टेस्टिंग लैब हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad