Advertisement

लंदन में मस्जिद से नमाजियों पर चढ़ाई गाड़ी, एक की मौत, आतंकी हमले की आशंका

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक बार फिर हिंसक वारदात हुई है। एक गाड़ी ने मस्जिद से निकल रहे राहगीरों को टक्कर मारी। घटना में एक की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है।
लंदन में मस्जिद से नमाजियों पर चढ़ाई गाड़ी, एक की मौत, आतंकी हमले की आशंका

चश्मदीदों के अनुसार, आधी रात के कुछ समय बाद जब बड़ी संख्या में मुस्लिम नमाज पढ़ने के बाद फिन्सबरी पार्क के पास स्थित मस्जिद से बाहर निकल रहे थे, तब एक गाड़ी चालक ने पैदल चलते लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी। लोगों का मानना है कि जान-बूझकर मुस्लिमों को निशाना बनाया, हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

यह वाकया स्थानीय समय के मुताबिक रात करीब 12:20 हुआ। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, 'आपातकालीन सेवाओं के साथ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

पीएम मे ने बताया संभावित आतंकी हमला

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे ने इसे 'संभावित आतंकी हमला' बताया है। इस घटना पर चर्चा के लिए टेरेजा ने एक बैठक भी बुलाई है। रमजान फाउंडेशन मुस्लिम ऑर्गनाइजेशन के मुख्य कार्यकारी मुहम्मद शाफिक ने मीडिया को बताया, “चश्मदीदों का कहना है कि निर्दोष मुसलमानों को जान-बूझकर कर निशाना बनाया गया। अगर प्रशासन इस बात की पुष्टि करता है, तो इस मामले को भी आतंकी हमला घोषित किया जाना चाहिए। अगर सच में लोगों को सोच-समझकर निशाना बनाया गया है, तो इसके आतंकी हमला होने में कोई शक नहीं है।”

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad