Advertisement

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ICU में शिफ्ट किए गए, कोरोना से हैं संक्रमित

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने पर,आइसीयू  में शिफ्ट किया गया है। कोरोना वायरस के...
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ICU में शिफ्ट किए गए, कोरोना से हैं संक्रमित

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने पर,आइसीयू  में शिफ्ट किया गया है। कोरोना वायरस के लक्षण लगातार मजबूत होने पर उन्हें रविवार की शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

55 वर्षीय जॉनसन ने विदेश मंत्री डोमिनिक राब को अपनी जिम्मेदारी संभालने को कहा है क्योंकि वे आइसीयू में जा रहे हैं। ब्रिटिश पीएम के निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार की दोपहर के बाद उनकी हालत और खराब होने लगी। इसके बाद पीएम का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम ने उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया।

जॉनसन को. कोरोना वायरस के लक्षण और मजबूत होने के कारण रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें दस दिन पहले कोरोना वायरस का संक्रमण होने की बात सामने आई थी, इसके लिए उनका टेस्ट पॉजिटिव रहा था।

आगे के टेस्ट के लिए भर्ती कराया

यह जानकारी ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वारा देश को संबोधित किए जाने के बाद सामने आई। बीबीसी के अनुसार डाउनिंग स्ट्रीट की प्रवक्ता ने कहा कि डॉक्टरों की सलाह पर आगे के टेस्ट के लिए जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रवक्ता का कहना है कि ब्रिटिश पीएम को एहतियात के तौर पर ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जॉनसन ने अस्पताल में कड़ी मेहनत के लिए स्टाफ का आभार प्रकट किया और लोगों से सरकार की सलाह मानने और अपने घरों में ही रहने की अपील की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement