Advertisement

महिला क्रिकेट: पाकिस्तान ने महज एक रन पर गवाए पांच विकेट, मसाबता की हैट्रिक ने अफ्रीका को जिताया

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच सीरीज का दूसरा वनडे पॉस्चेस्ट्रूम में खेला गया। इस मैच...
महिला क्रिकेट: पाकिस्तान ने महज एक रन पर गवाए पांच विकेट, मसाबता की हैट्रिक ने अफ्रीका को जिताया

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच सीरीज का दूसरा वनडे पॉस्चेस्ट्रूम में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 42 ओवर में सभी विकेट खोकर 147 रन बनाए। उसने 38.1 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद महज एक रन और बनाने में उसके पांच विकेट गिर गए। मसाबता क्लास ने तीन लगातार गेंदों में तीन खिलाड़ी को आउटकर हैट्रिक पूरी की तो अन्य दो विकेट मरिजाने काप के नाम रहे। 

शुरूआत अच्छी, अंत खराब

पाकिस्तानी महिला टीम को ओपनर नाहिदा खान (37) और सिद्रा अमीन (25) ने अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवरो में 50 रन जोड़े। यहां नाहिदा को सेखुखुने ने आउट करते हुए पाकिस्तान को पहला झटका दिया। इसके बाद उसे निरंतर अंतराल पर झटके लगते रहे। सिद्रा अमीन ने 59 गेंदों में तीन चौके की मदद से 25 रन बनाए तो जाविरा खान ने 35 गेंदों में चार चौके जड़ते हुए 20 रन की पारी खेली। कप्तान बिस्माह मारूफ (49 गेंद, 32 रन, 4 चौके) ने अच्छी पारी खेली।  38.1 ओवर में टीम 5 विकेट पर 146 रन बना चुकी थी, लेकिन 42वें ओवर में 147 रन बनाकर पूरी टीम ही ऑलआउट हो गई।

ऐसे हुई मसाबता की हैट्रिक पूरी

मारूफ का विकेट 141 रनों के टीम स्कोर पर गिरा। इसके बाद टीम की हालत खराब हो गई। उसे 39वें ओवर में मसाबता क्लास ने तीन गेंदों में लगातार तीन विकेट झटकते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर आलिया रियाज (17) को आउट करते हुए अपना पहला विकेट लिया तो तीसरी गेंद पर उमायमा सोहैल (5) और चौथी गेंद पर सिद्रा नवाज (0) को चलता करते हुए हैट्रिक पूरी की। उन्होंने इस मैच में नौ ओवर किए और 27 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके बाद बाकी के दो विकेट, सना मीर (0) और फातिमा सना (1) को काप ने आउट किया। इस तरह पाक की आधी पारी सिर्फ 1 रन बनाने में आउट हो गई। 

36.4 ओवर में ही जीते मैच

जवाब में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 36.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। उसके लिए लौरा ने 104 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली, जबकि लिजेल ली ने 43 गेंदों में 6 चौके की बदौलत 40 रन बनाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad