Advertisement

टीम इंडिया ने घर में लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज जीती, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम  ने अहमदाबाद में हुए टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में...
टीम इंडिया ने घर में लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज जीती, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम  ने अहमदाबाद में हुए टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को 3 दिन के अंदर एक पारी और 25 रनों से हराकर 3-1 से सीरीज जीत ली।. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। भारत की घर पर यह लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज जीत है।  इंग्लैंड के हाथों 2012 में घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद से भारत. ने अपने घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है।

इंग्लैंड के हाथों साल 2012 में घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद से भारत ने अपने घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। साल 2019 में बांग्लादेश को 2-0 से हराकर भारत ने घर पर लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया था। भारत ने इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी। इसके बाद कोलकाता टेस्ट में भी भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीत ली थी।

भारत के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है, जिसने घरेलू धरती पर दो बार लगातार 10-10 टेस्ट सीरीज जीती थी।  

टीम इंडिया ने अपने घर पर 2012 की इंग्लैंड सीरीज के बाद से अब तक 37 टेस्ट मैच खेले है। इनमें से 30 टेस्ट मैच भारत ने जीते हैं और 2 टेस्ट में उसे हार म हार मिली है। साथ ही, 5 टेस्ट मैच ड्रॉ भी रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में लगातार 10 टेस्ट सारीज जीत में 27 टेस्ट मैचों में से 20 मैच जीते और जबकि 2 में उसे हार मिली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad