Advertisement

टीम इंडिया ने जीत से किया टी-20 वर्ल्ड कप के सफर का अंत, नामीबिया को 9 विकेट से हराया

टीम इंडिया  ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने सफर का अंत जीत के साथ किया है। वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले...
टीम इंडिया ने जीत से किया टी-20 वर्ल्ड कप के सफर का अंत, नामीबिया को 9 विकेट से हराया

टीम इंडिया  ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने सफर का अंत जीत के साथ किया है। वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने नामीबिया को नौ विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने आठ विकेट पर 132 रन बनाए। जवाब में भारत ने महज 28 गेंद में 136 रन बनाकर टारगेट को हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 56 और केएल राहुल ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। इसी के साथ विराट कोहली ने टी20 फॉर्मट में कप्तानी का अंत जीत के साथ किया।

सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर नामीबिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इससे पहले जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने नामीबिया को 8 विकेट पर 132 रन के स्कोर पर रोक दिया। जडेजा ने 16 रन देकर तीन जबकि अश्विन ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने भी 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। नामीबिया की ओर से

माइकल वान लिंगेन (14) ने दूसरे ओवर में बुमराह पर दो चौके जबकि स्टीफन बार्ड (21) ने मोहम्मद शमी पर छक्का जड़कर टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाई। लिंगेन हालांकि बुमराह की उछाल लेती गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में मिड आफ पर शमी को आसान कैच दे बैठे।

पावर प्ले में नामीबिया ने दो विकेट पर 34 रन बनाए। बार्ड ने जडेजा पर अपना पहला चौका जड़ा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर ने इसी ओवर में उन्हें पगबाधा कर दिया। अश्विन ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन (05) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद कप्तान गेराहार्ड इरासमस (12) को पंत के हाथों कैच कराके नामीबिया का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया। जडेजा की गेंद पर रोहित ने कवर में जेजे स्मिट (09) का शानदार कैच लपका जबकि अश्विन ने जेन ग्रीन (00) को बोल्ड किया। नामीबिया के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ। डेविड विसे भी इसके बाद बुमराह का शिकार बने जिससे नामीबिया की टीम अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement