Advertisement

T20 World Cup: पांच विकेट से जीता साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया की करारी हार

टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत...
T20 World Cup: पांच विकेट से जीता साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया की करारी हार

टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 134 रनों का टारगेट दिया था जिसे साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 के टेबल में पहले नंबर पर आ गई है। वहीं, भारत अब दूसरे नंबर पर आ गया है।

भारत की ओर से सूर्य कुमार ने 40 बॉल पर 68 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया। साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने चार और वेन पार्नेल ने तीन विकेट चटकाए। साउथ अफ्रीकी टीम की जीत के हीरो एडेन मार्करम और डेविड मिलर रहे जिन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मिलर ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। वहीं, एडेन मार्करम ने 52 रनों का योगदान दिया. मार्करम ने अपनी पारी में छह चौका और एक छक्का लगाया।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसने एक समय 49 रन पर ही पांच विकेट खो दिए थे। इस दौरान रोहित शर्मा (15), विराट कोहली (12), केएल राहुल (9), हार्दिक पंड्या (2) और दीपक हुड्डा (0) कुछ खास नहीं कर पाए। पांच विकेट गिरने के बाद सूर्या और दिनेश कार्तिक के बीच हुई 52 रनों की पार्टनरशिप ने भारत को 100 रनों के पार पहुंचाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad