Advertisement

T20 World Cup, IND vs SCO: शमी और जडेजा की गेंदबाजी के आगे 85 रनों पर ढेर हुई स्कॉटलैंड, इंडिया की तूफानी शुरुआत

दुबई में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के 37वें मुकाबले में टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को 85 रनों पर ऑलआउट कर...
T20 World Cup, IND vs SCO: शमी और जडेजा की गेंदबाजी के आगे 85 रनों पर ढेर हुई स्कॉटलैंड, इंडिया की तूफानी शुरुआत

दुबई में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के 37वें मुकाबले में टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को 85 रनों पर ऑलआउट कर दिया। . टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की पूरी टीम 17.4 ओवरों में 85 रनों पर ढेर हो गई। जॉर्ज मुन्सी ने 24 और माइकल लीस्क ने 21 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए। वही, 3 ओवरों के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 39 रन है। केएल राहुल 26 और रोहित शर्मा 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को पूरी तरह से सही ठहराया। स्कॉटलैंड ने भारत को जीत के लिए 86 रनों का लक्ष्य दिया है।

अगर टीम इंडिया स्कॉटलैंड से मिले 86 रनों के लक्ष्य को 7.1 ओवर में हासिल कर लेती है तो उसका नेट रन रेट अफगानिस्तान से बेहतर हो जाएगा। वहीं अगर भारत यह टारगेट 8.5 ओवर में हासिल करता है तो उसका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाएगा। साथ ही अपना नेट रन रेट +1.000 करने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह लक्ष्य 11.2 ओवर में हासिल करना होगा।

बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावर प्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए। इस दौरान जॉर्ज मुन्सी (24) और काइल कोएत्जेर (1) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम को जडेजा ने एक ही ओवर में दो झटके दिए।  उन्होंने मैथ्यू क्रॉस (2) और रिची बेरिंगटन (0) को जल्द ही चलता किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad