Advertisement

T20 WC 2021, PAK vs AUS: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 177 रनों का लक्ष्य, रिजवान और फख़र ने जड़े अर्धशतक

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने...
T20 WC 2021, PAK vs AUS: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 177 रनों का लक्ष्य, रिजवान और फख़र ने जड़े अर्धशतक

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली जबकि फखर जमां ने नाबाद 55 रन बनाए। अपनी अर्धशतकीय पारी में फख़र ने तीन चौके और चार छक्के लगाए। बाबर आजम ने 39 रनों का योगदान दिया।

बाबर आजम की पाक टीम ने अपने सारे  ग्रुप मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं एरॉन फिंच की टीम ने नेट रनरेट के मामले में साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़कर अंतिम चार के लिए क्वालिफाई किया। बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। बाबर छक्का लगाने के प्रयास में 39 रन बनाकर आउट हुए।  उन्होंने पांच चौके जड़े. हालांकि, रिजवान डटे रहे और टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

पैट कमिंस ने19वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। तब ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान 170 के करीब ही पहुंच पाएगा लेकिन अंतिम ओवर में मिचेल स्टार्क पर दो छक्के लगाकर फखर ने स्कोर 175 के पार पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में कुल 15 रन बने. फखर के साथ मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन दिए, और एक विकेट लिया। वहीं मिचेल स्टार्क ने दो विकेट लिए, लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad