Advertisement

स्‍कॉटलैंड ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी, नीदरलैंड को हराया

स्‍कॉटलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 58 रन की जीत के दौरान टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास की तीसरी...
स्‍कॉटलैंड ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी, नीदरलैंड को हराया

स्‍कॉटलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 58 रन की जीत के दौरान टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की जब जार्ज मुन्से और काइल कोएटजर ने 200 रन जोड़े। स्कॉटलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जॉर्ज मुन्से और काइल कोएटजर ने साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 200 रन जोड़े। मुन्से ने नाबाद 127 रन की पारी खेली, जबकि कोएटजर ने 89 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 15 .1 ओवर में 200 रन की साझेदारी की। 

41 गेंदो में जड़ा शतक

रिची बेरिंगटन ने 22 रन बनाए जिससे टीम डबलिन में तीन विकेट पर 252 रन बनाने में सफल रही। मुन्से ने 56 गेंद की अपनी पारी में 14 छक्के और पांच चौके मारे। उन्होंने 41 गेंदो में शतक पूरा किया। इससे पहले सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इससे कम गेंदों में शतक पूरा किया है और तीनों ने ही 35 गेंद में यह उपलब्धि हासिल की। कोएटजर ने 50 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और 11 चौके जड़े। 41 गेंदो में शतक बनाने वाले मुन्स से पहले सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट में इससे कम गेंदों में शतक पूरा किया है और तीनों ने ही 35 गेंद में यह उपलब्धि हासिल की थी।

एक ओवर में बनाए 32 रन

मुन्से ने अपनी इस पारी के दौरान एक ओवर में 32 रन भी बनाए। एक ओवर में उनसे अधिक रन सिर्फ भारत के युवराज सिंह ने बनाए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्कों से 36 रन जुटाए थे। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम कप्तान पीटर सीलार की नाबाद 96 रन की पारी के बावजूद सात विकेट पर 194 रन ही बना सकी। स्‍कॉटलैंड की ओर से एलेस्डेयर इवांस ने 19 जबकि एड्रियन नील ने 33 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इस जीत से स्‍कॉटलैंड त्रिकोणीय सीरीज में शीर्ष पर पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement