Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू टीम ने किया बड़ा फेरबदल, साइमन कैटिच बने मुख्य कोच, माइक हेसन बने डायरेक्टर

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू टीम ने किया बड़ा फेरबदल, साइमन कैटिच बने मुख्य कोच, माइक हेसन बने डायरेक्टर

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास नहीं कर पाई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। आरसीबी की टीम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया गया है। गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा और मुख्य कोच गैरी कर्स्टन को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनका कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया गया है। आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच को मुख्य कोच बनाया गया है।

आईपीएल 2019 में आरसीबी का प्रदर्शन रहा था खराब

आईपीएल 2019 में कोहली की कप्तान वाली आरसीबी टीम को लगातार छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इसी सीजन यह टीम अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी। टूर्नामेंट में खेले गए 14 में से टीम को आठ में हार मिली थी जबकि पांच में जीत हासिल की थी। एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था।

खेल के अच्छे माहौल को तैयार करने के लिए किए बदलाव

आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने बताया कि आसीबी इस टूर्नामेंट की सबसे विश्वनीय टीमों में से एक रही है और टूर्नामेंट में बेहतर खेल दिखाने वाली फ्रेंचाइजी टीम रही है। इसलिए हमारी कोशिश रही है कि खेल का अच्छा माहौल तैयार किया जाए और हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दे सके। अपने इस लक्ष्य को और बेहतर तरीके से हासिल करने के लिए हम माइक हेसन और साइन कैटिस को टीम के साथ जुड़ने की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं।

इन टीमों के साथ जुड़े थे पहले ये दोनों

बता दें कि हेसन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच थे और हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया का हेड कोच बनने में रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर दी थी। वहीं साइमन कैटिच दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं। किंग्स इलेवन पंजाब जिसे माइक हेसन तैयार कर रहे थे, वह छठे नंबर पर थी तो केकेआर जिसके साथ कैटिच जुड़े थे वह पांचवें क्रम पर थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad