Advertisement

एश्टन एगर ने रवींद्र जडेजा को बताया रॉकस्टार, कहा उनकी तरह क्रिकेट खेलना चाहता हूं

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग टी-20 में...
एश्टन एगर ने रवींद्र जडेजा को बताया रॉकस्टार, कहा उनकी तरह क्रिकेट खेलना चाहता हूं

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग टी-20 में हैट्रिक समेत कुल पांच विकेट अपने नाम किए। एगर की इस बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रनों से रौंदा। एगर को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। एगर ने अपनी इस बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय भारत के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दिया जिन्होंने उन्हें हाल में वनडे सीरीज में काफी मदद की थी। उन्होंने कहा कि वह "रॉकस्टार" रवींद्र जडेजा को पंसद करते हैं और उनकी तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

उनके कॉन्फिडेंस का कायल

ऑस्ट्रेलिया के एस्टन एगर ने कहा कि, ‘भारत के खिलाफ सीरीज के बाद मेरी और रवींद्र जडेजा के बीच बातचीत हुई थी। वो मेरे लिए दुनिया के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी है, मैं वैसे ही क्रिकेट खेलना चाहता हूं जैसा कि जडेजा खेलते हैं। वो एक रॉकस्टार हैं, वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, बेहतरीन फील्डर हैं और गेंद को शानदार तरीके से स्पिन करते हैं। जब मैं भारत में था तब उनके कॉन्फिडेंस का कायल हो गया था। मैंने स्पिन गेंदबाजी को लेकर उनसे सुझाव मांगे। जब वो बल्लेबाजी करते हैं तो उनका तरीका सकारात्मक होता है, मैदान में वो हमेशा इसी तरीके को अपनाते हैं।’

ब्रेट ली ने ली ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली हैट्रिक

यह इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी और दुनिया में 13वीं हैट्रिक हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में 2007 में हैट्रिक ले चुके हैं। एगर के 24 रन पर पांच विकेट इस प्रारूप में एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हैं। पिछला सर्वश्रेष्ठ जेम्स फॉकनर के नाम था जिन्होंने टी-20 विश्व कप 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ 24 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका की सबसे बड़ी हार

दक्षिण अफ्रीका को 107 रनों से हार झेलनी पड़ी जो इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी हार है। इससे उसकी सबसे बड़ी हार 95 रनों की थी जो उसके खिलाफ नौ जनवरी 2006 को ऑस्ट्रेलिया ने ही ब्रिस्बेन में दर्ज की थी। द अफ्रीकी टीम 89 रनों पर आउट हुई जो इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसका सबसे कम स्कोर 98 रन था जो उसने 14 अगस्त 2014 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad