Advertisement

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाने की दी अनुमति

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20...
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाने की दी अनुमति

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने इस दौरे के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 29 सदस्यीय टीम की भी घोषणा कर दी है। पीसीबी के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों की जानकारी दी। कोरोना वायरस के कारण खेल पाकिस्तान में खेल बंद पड़े हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल गतिविधियों को देखना चाहते हैं लोग

एक पीसीबी सूत्र ने कहा है, "प्रधानमंत्री इमरान खान ने एहसान मनी से कहा कि पाकिस्तान टीम को टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड जाना चाहिए, क्योंकि लोग कोरोना वायरस महामारी के बावजूद फिर से शुरू करने के लिए क्रिकेट और अन्य खेल गतिविधियों को देखना चाहते हैं।" सूत्र ने कहा कि पीसीबी प्रमुख को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा एक उचित प्रोटोकॉल रखा जाना चाहिए।

होगी आइसोलेशन ट्रेनिंग

अगस्त और सितंबर में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान टीम इस महीने के अंत तक इंग्लैंड पहुंचने वाली है। 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में 14 दिन बिताएंगे और फिर जैव सुरक्षित वातावरण में तीन से चार सप्ताह क्रिकेट की तैयारी करेंगे। आइसोलेशन ट्रेनिंग में वे पहले टेस्ट से पहले नेट्स और आपस में मैच अभ्यास करेंगे।

किसी भी कर्मचारी को चल रहे कोरोना वायरस महामारी में बाहर नहीं किया जाना चाहिए

सूत्र ने कहा कि इमरान को पाकिस्तान क्रिकेट के घटनाक्रमों के बारे में जानकारी दी गई थी और उन्होंने मनी को विशेष रूप से कहा कि किसी भी कर्मचारी को चल रहे कोरोना वायरस महामारी में बाहर नहीं किया जाना चाहिए। "इमरान ने मनी को स्पष्ट कर दिया कि किसी की सेवाओं को तब तक समाप्त न करें जब तक कि भयानक आर्थिक पूर्वानुमान और लोगों के सामने आने वाली समस्याओं के कारण महामारी न चल रही हो।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad