Advertisement

बॉल टैंपरिंग में फंसे पाकिस्तान के अहमद शहजाद, लगा मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान टीम एक बार फिर विवादों में है। टीम के एक प्रमुख...
बॉल टैंपरिंग में फंसे पाकिस्तान के अहमद शहजाद, लगा मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान टीम एक बार फिर विवादों में है। टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी  व सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद के बॉल टैंपरिंग में फंस गए हैं। उन्हें घरेलू क्रिकेट के एक मैच में गेंद से छेड़छाड़ करते पाया गया। अब शहजाद पर नियमों के मुताबिक मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अहमद ने आरोप के लिए दोषी नहीं होने का अनुरोध किया और गुरुवार को मैच के बाद एक सुनवाई हुई, जिसमें अहमद को दोषी पाया गया।

गेंद का शेप बिगाड़ने की कोशिश की

बता दें कि गुरुवार को सेंट्रल पंजाब और सिंध के मुकाबले के दौरान बॉल टैंपरिंग की घटना हुई। शहजाद सेंट्रल पंजाब टीम के कप्तान भी हैं। सिंध की टीम जब पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही थी, तब शहजाद मिडऑन पर फील्डिंग कर रहे थे।इसी दौरान उन्होंने गेंद का शेप बिगाड़ने की कोशिश की। विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने भी शहजाद की इस हरकत पर ऐतराज जताया। मैच रेफरी नदीम अरशद ने शहजाद को बातचीत के लिए बुलाया। उन्होंने शहजाद से कई सवाल पूछे। 

विवादो से रहा पुराना नाता

शहजाद की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है। उनके फैन उन्हें पाकिस्तान का विराट कोहली तक कहते हैं। लेकिन कोहली जहां अपनी स्पोर्ट्समैन स्पिरिट के लिए पहचाने जाते हैं, वहीं शहजाद कई बार विवादों में घिर चुके हैं। शहजाद ने साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया लेकिन लगातार विवादों के चलते वे आज तक भी टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। अनुशासन के मामले में उनका रिकॉर्ड बहुत खराब है।बीते साल पाकिस्तान बोर्ड ने उन्हें डोपिंग नियमों का पालन नहीं करने पर उन पर चार महीने का बैन लगाया था। इससे पहले जुलाई में वे प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के लिए निलंबन झेल चुके हैं। इतना ही नहीं जिस मामले को लेकर उनपर कार्रवाई की तलवार लटक रही है, वही हरकत वे पहले भी कर चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए

बता दें कि शहजाद को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका मिला था। लेकिन वे नाकाम रहे। इसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं मिली। श्रीलंका के खिलाफ शहजाद ने दो मैचों में 13 और चार रन बनाए थे। इस टी-20 सीरीज में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दी थी। 27 वर्षीय शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी-20 मैच खेले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement