Advertisement

आइसीसी ने गली क्रिकेट का वीडियो देख सोशल मीडिया पर बताया, ‘आउट या नॉट आउट’

लोगों में क्रिकेट की अजब दीवानगी है। मैदान में दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर गली-कूचों में क्रिकेट खेलते...
आइसीसी ने गली क्रिकेट का वीडियो देख सोशल मीडिया पर बताया, ‘आउट या नॉट आउट’

लोगों में क्रिकेट की अजब दीवानगी है। मैदान में दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर गली-कूचों में क्रिकेट खेलते लोगों के भीतर बराबर का रोमांच देखा जा सकता है। आइसीसी विश्व भर में क्रिकेट की प्रतियोगिताओं की नियंत्रक और नियामक संस्था है। ऐसे तो आइसीसी का मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हस्तक्षेप रहता है लेकिन पिछले दिनों इसने एक रोचक कारनामा किया।

आइसीसी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर गली क्रिकेट का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ गांव के लड़के क्रिकेट खेल रहे हैं। बल्लेबाज गेंद को मिड विकेट के क्षेत्र में शॉट खेलने का प्रयास करता है लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगती है और घूमते हुए पास में ही उछल पड़ती है। फिर गेंद तेजी से घूमती हुई स्टंप से लगभग डेढ़ मीटर दूर जाने के बाद भी सीधे स्टंप पर जा लगती है।  इस प्रकार आउट होने से बल्लेबाज नाराज होता है और मैं नॉट आउट हूं कि मुद्रा में खड़ा हो जाता है। लेकिन दूसरे खिलाड़ी उसे आउट करार देते हैं।

बल्लेबाज हमजा को अपने इस तरह से आउट होने की बात रास नहीं आई और उसने यह वीडियो आइसीसी के पास भेज दिया और पूछा कि क्या वह आउट था। अब आसीसी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर बताया है कि हमजा बेहद दुर्भाग्यशाली रहे और वह नियम-32.1 के हिसाब से आउट हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad