Advertisement

अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप टीम में चयन न होने से थे निराश

भारतीय विश्व कप टीम में चयन न होने से निराश मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने मात्र 33 साल की उम्र में...
अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, विश्व कप टीम में चयन न होने से थे निराश

भारतीय विश्व कप टीम में चयन न होने से निराश मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने मात्र 33 साल की उम्र में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है। हालांकि उनका अभी औपचारिक घोषणा करना बाकी है, लेकिन बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने बीसीसीआई को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बोर्ड को बता दिया है।

‘थ्री-डी चश्‍मे’ पर विवाद

आपको बता दें कि रायडू को विश्व कप टीम में नहीं चुना गया था, जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई थी। रायुडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी गई थी। जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था, उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स ने थ्री-डी प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग,बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था यानि वो परफेक्ट प्लेयर हैं, ऐसा कहा गया था, जिसपर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए थ्री-डी चश्‍मे ऑर्डर किए हैं, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर किया था।

रिजर्व खिलाड़ी होने के बावजूद नहीं मिली जगह

इसके बाद भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। लेकिन विजय शंकर फिलहाल तक कुछ खास नहीं कर पाए थे वे तीन मैचों में कुल 58 रन ही बना सके। अब विजय शंकर भी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। शंकर के बाहर होने के बावजूद उम्मीद जागी थी कि अंबाती रायुडू को बुलाया जाएगा मगर ऐसा नहीं हुआ। उनके बजाय मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया।

आईपीएल खेलते रहेंगे

आंध्रप्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि आईपीएल में उनका खेलना जारी रहेगा। पिछले एक साल से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे रायडू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन ऐन मौके पर उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था।

यह हैं उनके आंकड़े

भारतीय टीम के लिए 50 वनडे इंटरनेशनल में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाने वाले रायुडू का सर्वोच्च स्कोर 124* था। उनके बल्ले से तीन शतक और 10 अर्धशतक भी निकले थे। पांच टी-20 मैच खेलने वाले रायुडू ने 10.50 की खराब औसत से 42 रन बनाए है। आईपीएल की बात करें तो इस बार वह चेन्नै सुपर किंग्स के लिए खेले थे। उन्होंने 147 आईपीएल मैचों में 3300 रन बनाए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement