Advertisement

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, तीनों प्रमुख गेंदबाज चोट के कारण बाहर

भारत के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड की टीम की घोषणा...
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, तीनों प्रमुख गेंदबाज चोट के कारण बाहर

भारत के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड की टीम की घोषणा हो गई है। न्‍यूजीलैंड ने 13 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम में मौका मिला है और उन्‍हें अब डेब्‍यू का इंतजार रहेगा। वहीं तेज गेंदबाज स्‍कॉट कुजलेजिन और हैमिश बैनेट को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है, जिन्‍होंने 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था।

टॉम लैथम की वापसी

ट्रेंट बोल्‍ट (बाएं हाथ में चोट), लोकी फर्ग्‍यूसन (दाएं पैर की पिंडली में दर्द) और मैट हेनरी (बाएं हाथ के अंगूठे में चोट) उपलब्‍ध नहीं रह पाएंगे क्‍योंकि तीनों चोटिल हैं। हालांकि, टॉम लैथम अपने बाएं हाथ की उंगली की चोट से उबर चुके हैं और 13 सदस्‍यीय टीम में उनकी वापसी हुई है। कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम और स्पिनर मिचेल सैंटनर ऑलराउंडर्स की भूमिका निभाएंगे। 

वर्ल्ड कप 2019 के बाद पहली बार वनडे खेलेगी न्यूजीलैंड

कोलिन डिग्रैंडहोम, जिम्मी नीशम और स्पिनर मिचेल सैंटनर को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं, हेनरी निकोलस मार्टिन गप्टिल के साथ कीवी टीम की पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के बाद पहली बार न्यूजीलैंड की टीम वनडे मैच में उतरेगी। इस बारे में कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि हमारी टीम आगे बढ़ने के लिए किसी भ्रम में नहीं है। कीवी वर्ल्ड कप की उपविजेता है। 

टीम इस प्रकार:

केन विलियमसन(कप्तान) मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडैल, कोलिन डिग्रैंडहोम, जिम्मी नीशम, रोस टेलर, हैमिश बेनेट, कायले जैमीसन, स्कॉट कुग्लेन, टॉम लैथम(विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे) और टिम साउदी। 

ऐसा रहेगा दौरा 

ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले मैच के लिए मेजबान टीम में जगह मिली है, क्योंकि सात फरवरी से वे न्यूजीलैंड ए के साथ इंडिया ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पांच फरवरी को हैमिल्टन के सेडेन पार्क मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच आठ फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाना है, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 11 फरवरी को माउंट मॉउन्गनुई में खेला जाएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement