Advertisement

एक बार फिर सुपर ओवर में हारी न्यूजीलैंड, सीरीज में भारत की बढ़त हुई 4-0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज रोमांच की सारी हदें पार कर रही हैं। तीसरा मैच सुपर ओवर  तक गया और...
एक बार फिर सुपर ओवर में हारी न्यूजीलैंड, सीरीज में भारत की बढ़त हुई 4-0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज रोमांच की सारी हदें पार कर रही हैं। तीसरा मैच सुपर ओवर  तक गया और अब चौथे मैच का फैसला भी सुपर ओवर  से हुआ। यानि एक ही सीरीज में लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर  तक गया। इस मुकाबले में भी किस्मत ने भारत का साथ दिया और उसने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल की। भारतीय टीम के लिए आज के मुकाबले में रोहित शर्मा को आराम दिया गया। रोहित की जगह केएल राहुल के साथ संजू सैमसन ओपनिंग करने आए।

ऐसा रहा सुपर ओवर

दोनों के बीच फिर कांटे का मुकाबला हुआ और निर्धारित ओवरों में दोनों ही टीमों ने 165-165 रन बनाए। मैच टाई हुआ और मैच का फैसला सुपर ओवर  से हुआ। सुपर ओवर में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 13 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 14 रनों का लक्ष्य मिला, जो उसने केएल राहुल का विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में भारत की बढ़त 4-0 हो गई है।

मनीष पांडे ने खेली 50 रनों की अर्धशतकीय पारी

चौथे टी-20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट 165 रन बनाए। भारत की ओर से मनीष पांडे ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, तो वहीं इश शोढ़ी ने तीन विकेट लिए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवरों में सात विकेट पर 165 रन बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से मपरो और सिर्फट ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए।

शार्दुल ठाकुर ने किया शानदार अंतिम ओवर

न्यूजीलैंड को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रनों की जरुरत थी। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने इस ओवर में केवल छह रन दिए और रॉस टेलर और डेरिल मिचेल के विकेट लिए। इसके अलावा टिम सीफर्ट ओवर की तीसरी और मिचेल सेंटनर अंतिम गेंद पर रन आउट हुए। इससे स्कोर टाई हो गया। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ। शार्दुल ठाकुर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच खिताब से भी नवाजा गया।

भारतीय टीम ने किए तीन बदलाव

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए हैं। रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। उनकी जगह संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं। केन विलियमसन की जगह टॉम ब्रूस को टीम में शामिल किया गया है, जबकि कोलिन डिग्रैंडहोम की जगह डेरिल मिचेल को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया गया है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement