Advertisement

जॉर्ज वर्कर के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ए ने इंडिया ए को हराया

जॉर्ज वर्कर के शानदार शतक (135) की मदद से न्यूजीलैंड ए ने शुक्रवार को दूसरे अनाधिकारिक वनडे में इंडिया ए...
जॉर्ज वर्कर के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ए ने इंडिया ए को हराया

जॉर्ज वर्कर के शानदार शतक (135) की मदद से न्यूजीलैंड ए ने शुक्रवार को दूसरे अनाधिकारिक वनडे में इंडिया ए पर 29 रनों से शानदार जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ए ने पहले बल्लेबाजी कर सात विकेट पर 295 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया ए कृणाल पांड्या के अर्द्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 266 रन ही बना पाया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ए ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा।

पृथ्वी शॉ रहे फ्लॉप

296 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ए की शुरुआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ महज दो रन बनाकर ही आउट हो गए। रितुराज गायकवाड 17 रन बनाकर जैकब डुफी के शिकार बने। कप्तान मयंक अग्रवाल से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे 37 रन बनाकर जैमीसन के शिकार बने। जिमी नीशम ने सूर्यकुमार यादव (20) को आउट किया और भारत ने 88 रनों पर चौथा विकेट खो दिया। ईशान किशन 44 रन बनाने के बाद रन आउट हुए। उन्होंने विजय शंकर (41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े। नीशम ने विजय शंकर को चलता किया।

कृणाल पांड्या ने बनाए 51 रन

इसके बाद कृणाल पांड्या ने अक्षर पटेल (24) के साथ सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े। अक्षर को रचिन रवींद्र ने चलता किया। कृणाल पांड्या 51 रन बनाकर जैकब डुफी के शिकार बने। उन्होंने 48 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। राहुल चाहर 12 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड ए की तरफ से जिमी नीशम, काइल जैमीसन और जैकब डुफी ने 2-2 विकेट लिए।

जिमी नीशम ने बनाए नाबाद 33 रन

इससे पहले जॉर्ज वर्कर ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन उन्हें दूसरे छोर से उचित सहयोग नहीं मिला। वर्कर ने जिमी नीशम (33 नाबाद) के साथ छठे विकेट के लिए 149 रन जोड़े। वर्कर ने 144 गेंदों में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 135 रन बनाए। इशान पोरेल ने वर्कर को मोहम्मद सिराज के हाथों झिलवाकर मेहमान टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। कोल मैकोंची ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए। पोरेल सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 50 रनों पर तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने 73 रनों पर दो विकेट हासिल किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad