Advertisement

ऐडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत मजबूत, ट्रेविस हेड पर टिकी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें

ऐडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। शुक्रवार...
ऐडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत मजबूत, ट्रेविस हेड पर टिकी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें

ऐडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। शुक्रवार को दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं। वह भारत के स्कोर (250) से 59 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा नाबाद 61 रन बनाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन और इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।

250 पर सिमटी भारत की पहली पारी

दूसरे दिन की पारी में भारतीय टीम एक भी रन बनाने में नाकाम रही और पहले ही गेंद पर कल के स्कोर पर ही सिमट गई। जोश हेजलवुड ने मोहम्मद शमी को आउट कर भारतीय पारी को खत्म किया। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, केएल राहुल 2 रन, मुरली विजय 11 रन, विराट कोहली 3 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने तीन और मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस व नाथन लायन ने दो-दो विकेट लिए।

हेड और स्टार्क से ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को हेड और स्टार्क की जोड़ी से उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज टीम के लिए कुछ जरूरी रन जोड़ दें। वहीं टीम इंडिया दूसरे दिन मैदान में आकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहेगी, ताकि वह पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम पर कुछ बढ़त लेकर उस पर और दबाव बढ़ा सके।

इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टीम इंडिया ने अभी तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। टीम इंडिया को पिछली विदेशी सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 1-2 से, जबकि इंग्लैंड के हाथों 1-4 से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

ऑस्ट्रेलिया में भारत ने कुल 44 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे केवल पांच में ही जीत हासिल हुई है। इसके अलावा उसे 28 में हार मिली है। साल 2003-04 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया ने आखिरी बार एडिलेड के ग्राउंड में बाजी मारी थी, तब अजीत अगरकर ने दूसरी पारी में छह विकेट चटकाकर कंगारुओं को बैकफुट पर धकेल दिया था।

टीमें-

भारतः विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, टिम पैन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad