Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: न्यूजीलैंड दौरे पर विफल रहे कोहली, छीनी टेस्ट की बादशाहत

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई हैं, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है। विराट...
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: न्यूजीलैंड दौरे पर विफल रहे कोहली, छीनी टेस्ट की बादशाहत

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई हैं, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है। विराट को न्यूजीलैंड दौरे पर खराब खेल का खामियाजा टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत गंवाकर चुकाना पड़ा है। 26 फरवरी बुधवार को जारी हुई ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक पायदान से फिसलकर दूसरे क्रम पर आ गए हैं। इंजरी के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह भी शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं। इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

दोनों पारियों में सस्ते में निपटे विराट

21 फरवरी से शुरू हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विराट सस्ते में निपट गए थे। पहली बारी में जहां डेब्यू कर रहे जैमींसन ने महज दो रन पर निपटा दिया था तो वहीं दूसरी पारी में 19 रन के स्कोर पर बोल्ट ने उनका शिकार किया था। इस लचर खेल के बाद अब उनके पॉइंट 906 हो गए, जबकि 911 अंक वाले कंगारू कप्तान टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए।

स्टीव स्मिथ फिर बने नंबर वन

बुधवार को जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ फिर से नंबर वन हो गए हैं। वहीं, खराब बल्लेबाजी के कारण टेस्ट स्पेशलिस्ट बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा सातवें से नौवें स्थान पर खिसक गए हैं। हालांकि, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे अपने-अपने स्थान पर काबिज हैं, क्योंकि इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में थोड़े-थोड़े रन बनाए थे। उधर, कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को भी आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। 

विलियमसन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंचे

दाएं हाथ के बल्लेबाज केन विलियमसन वेलिंगटन टेस्ट मैच में भले ही शतक लगाने से चूक गए हों, लेकिन उनको इसी पारी के दम पर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। केन विलियमसन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मार्नस लाबुशाने एक पायदान खिसकने के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। शीर्ष-10 में विराट कोहली के अलावा भारत के अजिंक्य रहाणे आठवें नंबर पर चेतेश्वर पुजारा नौवें नंबर और मयंक अग्रवाल 10वें नंबर पर हैं।  

गेंदबाजो में टिम साउधी को मिला फायदा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं, जबकि भारत के खिलाफ नौ विकेट चटकाने वाले टिम साउधी 15वें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस तरह साउथी ने लंबी छलांग लगाई है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement