Advertisement

केन विलियमसन और अकिला धनंजया के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल, आइसीसी पहुंचा मामला

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन और...
केन विलियमसन और अकिला धनंजया के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल, आइसीसी पहुंचा मामला

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन और श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजया को एक मामले में संदिग्ध पाया गया है। केन विलियमसन और अकिला धनंजया के गेंदबाजी एक्शन को मैच के अधिकारियों ने संदिग्ध पाया है और इसकी रिपोर्ट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी को कर दी है। 

धनंजया ने 62 ओवर गेंदबाजी की

14 अगस्त से 18 अगस्त के बीच गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने तीन ओवर और श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजया ने 62 ओवर गेंदबाज की थी। इसी दौरान मैच ऑफिशियल्स ने दोनों टीमों के मैनेजमेंट को इस बात की सूचना दे दी है कि इन दोनों खिलाड़ियों के गेंदबाजी एक्शन में संदेह है।  विलियमसन अब तक 73 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं। धनंजय ने अभी तक सिर्फ छह टेस्ट खेले हैं और उनके नाम 33 विकेट हैं। 

14 दिन रहेंगे टेस्टिंग मोड में

इसी के साथ केन विलियमसन और अकिला धनंजया 18 अगस्त से 14 दिन के लिए टेस्टिंग मोड में रहेंगे। जब तक इनके बोलिंग एक्शन के टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक ये दोनों खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। इससे पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों के बोलिंग एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। 

धनंजया ने मैच में लिए छह विकेट

गौरतलब है कि गॉल टेस्ट मैच में अकिला धनंजया ने श्रीलंकाई जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। अकिला धनंजया ने पहली पारी में पांच विकेट, जबकि दूसरी पारी में एक विकेट झटका था। हालांकि, पार्ट टाइम स्पिनर केन विलियमसन ने अपनी टीम के लिए सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें कोई विकेट नहीं मिला था। 

दोनों गेंदबाज पहले भी हो चुके हैं बैन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, न्यूजीलैंड टीम के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन अपने अंतरराष्ट्रीय करिअर की शुरुआत में भी गेंदबाजी से बैन हो गए थे। जुलाई 2014 में केन विलयमसन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया था। वहीं, अकिला धनंजया दिसंबर 2018 में गेंदबाजी एक्शन की वजह से बैन हुए थे। 

22 अगस्त से शुरू होगा अगला टेस्ट

श्रीलंका ने पहले टेस्ट में छह विकेट से शानदार जीत दर्ज की, जिसमें कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में शतक भी जमाया था। अब दोनों टीमें 22 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगी। दोनों देशों के बीच चल रही टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों तीन मैचों की टी-20 सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad