Advertisement

आइपीएल प्लेऑफः मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन की हार से राजस्थान रॉयल्स ने किया क्वालिफाइ

आइपीएल-2018 के प्लेऑफ का रास्ता साफ हो गया है। रविवार को दो टीमें क्वालिफाइ करने के लिए मैदान में थीं,...
आइपीएल प्लेऑफः मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन की हार से राजस्थान रॉयल्स ने किया क्वालिफाइ

आइपीएल-2018 के प्लेऑफ का रास्ता साफ हो गया है। रविवार को दो टीमें क्वालिफाइ करने के लिए मैदान में थीं, लेकिन दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, रविवार को आइपीएल के दो मैच हुए। पहला मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। चूंकि सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी, ऐसे में मुंबई को क्वालिफाइ करने लिए यह मैच जीतना जरूरी था। लेकिन, हार के बाद उसका सफर समाप्त हो गया।

हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब को अपने आखिरी मुकाबले में बड़े अंतर से जीतने की जरूरत थी, लेकिन वह भी चेन्नई सुपर किंग्स इलेवन से हारकर प्लेऑफ के रेस से बाहर हो गई। ऐसे में नेट रन रेट के हिसाब से राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली। रविवार को लीग मैच समाप्त होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 14 मैचों में नौ जीत के साथ पहले स्थान पर रही। चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नौ मैच जीते, लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह सनराइजर्स हैदराबाद से पिछड़ गई।

प्लेऑफ में किस टीम की होगी किससे भिड़ंत

आइपीएल के 11वें संस्करण के प्लेऑफ 22 मई से शुरू होंगे। पहले क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला तालिका में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, उसके अगले दिन यानी 23 मई को एलिमिनेटर मुकाबला होगा। इसमें तीसरे स्थान पर रहने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement