Advertisement

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, तोड़ा युवराज का रिकॉर्ड

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने...
आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, तोड़ा युवराज का रिकॉर्ड

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है। इससे पहले सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की नीलामी में स्टीव स्मिथ को 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने और ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में आरसीबी ने खरीदा है।

इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ डेविड मलान को पंजाब किंग्स ने 1.50 करोड़ में खरीदा। मलान मौजूदा वक्त में टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने नीलामी के दौरान कहा, "हम स्टीव स्मिथ को खरीदकर काफी खुश हैं. हमने उन्हें उनकी फॉर्म नहीं बल्कि उनके अनुभव के आधार पर खरीदा है। रिकी पोंटिंग भी काफी खुश हैं। उन्होंने फोन कर अपनी खुशी जाहिर की।"

अनकैप्ड खिलाड़ी रजच पटीदार को भी आरसीबी ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है।युवा भारतीय खिलाड़ी सचिन बेबी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

भारत के अनुभवी लेग स्पिनर पीयुष चावला को मुंबई इंडियंस ने 2.40 करोड़ में खरीदा है। चावला पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे। भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज़ एक करोड़ में खरीदा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad