Advertisement

IPL 2020: 13वां सीजन आज से शुरू, धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज

लंबे समय तक अनिश्चितता के बाद आईपीएल का 13वां सीजन शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो गया...
IPL 2020: 13वां सीजन आज से शुरू, धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज

लंबे समय तक अनिश्चितता के बाद आईपीएल का 13वां सीजन शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो गया है। वहीं सीएसके ने पहले मुकाबले में जीत से आगाज किया।आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में चार गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा कर लिया।

 

चेन्नई के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाज़ी करने आए अंबाती रायडू ने सबसे ज्यादा रन बनाए। रायडू ने 48 गेंदो में 71 रनों की पारी खेली। आईपीएल में रायडू का यह 19वां अर्धशतक है। रायडू के अलावा फाफ डू प्लेसिस ने भी अर्धशतक लगाया। प्लेसिस 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस सीज़न का यह दूसरा अर्धशतक है। प्लेसिस ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की।

 

 

 

मैच आज अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे शुरू हुआ। यूएई वो स्थान है जहां कई खिलाड़ी अभी तक खेले नहीं हैं और पहली बार वहां की पिचों पर अपना भाग्य परखेंगे। आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा मौका है कि पूरा आईपीएल भारत के बाहर आयोजित किया जाएगा। इससे पहले 2009 में लोकसभा चुनावों की वजह से आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। वहीं 2014 में आईपीएल का पहला हाफ यूएई में खेले गया था और इसकी वजह भी लोकसभा चुनाव थे।

बता दें कि इंडियन प्रीमियम लीग का आयोजन 29 मार्च से भारत में ही होना था मगर कोरोना महामारी के कारण इसे टाल दिया और फिर इसके होने, ना होने पर संकट मंडराता रहा। बीसीसीआई टी-20 विश्व कप स्थगित होने के बाद इसके लिए विंडो निकालने में कामयाब रही और अब यूएई के तीन शहर अबु धाबी, दुबई, शारजाह में आईपीएल खेला जाएगा।

हालांकि कोरोना के कारण इस बार का आईपीएल बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है। दर्शक हमेशा से आईपीएल की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी रहे हैं और ऐसे में इनके बिना आईपीएल खेलना और टीवी पर देखना थोड़ा अजीब जरूर लगा। भले ही टीवी पर इसे करोड़ों लोगों द्वारा देखे जाने की उम्मीद है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement