Advertisement

यूएई में छह की बजाय तीन दिन का आइसोलेशन, खाने की विशेष सुविधा चाहती हैं आईपीएल टीमें

आईपीएल टीमें यूएई में 6 की बजाय 3 दिन का पृथकवास चाहती हैं और पूर्व सूचना के साथ टीम और पारिवारिक डिनर के...
यूएई में छह की बजाय तीन दिन का आइसोलेशन, खाने की विशेष सुविधा चाहती हैं आईपीएल टीमें

आईपीएल टीमें यूएई में 6 की बजाय 3 दिन का पृथकवास चाहती हैं और पूर्व सूचना के साथ टीम और पारिवारिक डिनर के आयोजन के लिये उन्होंने बोर्ड की इजाजत भी मांगी है ।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही टीमों ने होटल में बाहर से संपर्क रहित खाने की डिलीवरी की इजाजत का भी अनुरोध किया है जिस पर बुधवार की शाम टीम मालिकों और आईपीएल अधिकारियों की बैठक में बात की जायेगी ।

बीसीसीआई की वर्तमान मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की यूएई में पृथकवास के दौरान पहले , तीसरे और छठे दिन जांच की जायेगी। इसके बाद ही उन्हें अभ्यास की इजाजत दी जायेगी। इसके बाद भी 53 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में हर पांचवें दिन उनकी जांच होगी ।

अधिकारी ने कहा ,‘‘अधिकांश खिलाड़ियों ने 6 महीने से क्रिकेट नहीं खेला है तो वे अधिक से अधिक अभ्यास करना चाहते हैं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर क्या हम पृथकवास 6 की बजाय 3 दिन का कर सकते हैं । क्या खिलाड़ियों को ‘बायो बबल’ में अभ्यास की इजाजत दी जा सकती है ।’’

बीसीसीआई ने टीमों को 20 अगस्त के बाद ही यूएई रवाना होने के लिये कहा है । चेन्नई सुपर किंग्स समेत कुछ टीमें जल्दी जाना चाहती थी ।

इसमें यह भी कहा गया ,‘‘ क्या टीमों को 20 की बजाय 15 अगस्त के बाद जाने की इजाजत दी जा सकती है ताकि उन्हें अभ्यास और तैयारी के लिये उचित वक्त मिल सके ।’’

बीसीसीआई एसओपी के मुताबिक खिलाड़ियों और टीम मालिकों के परिवार आईपीएल के दौरान जैव सुरक्षित माहौल में ही रहेंगे । टीमें चाहती है कि बीसीसीआई इसकी समीक्षा करे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मौजूदा एसओपी के मुताबिक वे टीम के साथ संपर्क नहीं कर सकते जब तक बबल का हिस्सा नहीं हों । टीम मालिक तीन महीने तक बबल में नहीं रह सकेंगे । इसलिये चिकित्सा सलाह के आधार पर मालिकों और परिवार के साथ विशेष प्रोटोकॉल बनाया जा सकता है।’’

यूएई में पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों को टीम के दूसरे सदस्यों से भी बातचीत की अनुमति नहीं रहेगी । वे 3 कोविड टेस्ट होने के बाद ही ऐसा कर सकेंगे ।

टीमों ने यह भी जानना चाहा है कि क्या खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के प्रति व्यावसायिक दायित्वों का निर्वाह भी कर सकेंगे जिसके लिये उन्हें शूटिंग और लोगों से मिलना पड़ सकता है ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement