Advertisement

आईपीएल-2020, MI vs CSK: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का 41वां मुकाबला शारजाह के मैदान पर मुंबई इंडियंस और...
आईपीएल-2020, MI vs CSK: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का 41वां मुकाबला शारजाह के मैदान पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। अनफिट रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी किरोन पोलार्ड ने की और उन्होंने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सैम कुर्रन के अर्ध शतक के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए।

इस तरह मुंबई के सामने जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य था जिसे इस टीम ने 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया और 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली। इशान किशन और क्विंटन डिकॉक ने इस मैच में नाबाद 116 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

इस मैच में इशान किशन ने नाबाद 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि क्विंटन डिकॉक भी नाबाद रहे और उन्होंने नाबाद 46 रन बनाए और दोनों ने नाबाद शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका पहले ही ओवर लगा जब युवा खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ आउट हो गए। तीन मैचों में रितुराज अभी सिर्फ 5 रन बना पाए हैं। पहले मैच में भी वे बिना खाता खोले आउट हुए थे और इस मैच में भी वे कप्तान धौनी को निराश करके पवेलियन लौटे। टीम को दूसरा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा जो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए।

टीम को तीसरा झटका जसप्रीत बुमराह ने एन जगदीशन को आउट कर दिया। जगदीशन खाता भी नहीं खोल पाए। चौथा विकेट सीएसके का फाफ डुप्लेसिस के रूप में गिरा जो 7 गेंदों में 1 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। टीम को पांचवां झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा जो 6 गेंदों में 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए।

सीएसके को छठा झटका कप्तान एमएस धौनी के रूप में लगा जो 16 गेंदों में 16 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। सातवें विकेट के रूप में दीपक चाहर आउट हुए, जो बिना खाता खोले भाई राहुल चाहर की गेंद पर डिकॉक के हाथों कैच आउट हुए। 8वें विकेट के तौर पर शार्दुल ठाकुर पवेलियन लौटे। ठाकुर को 11 रन के निजी स्कोर पर कुल्टर नाइल ने अपना शिकार बनाया।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सैम कुर्रन ने अर्धशतक जड़ा। कुर्रन 47 गेंदों में 52 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। वहीं, इमरान ताहिर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर को मिले। 

इस मैच में मुंबई इंडियंस को एक बदलाव करना पड़ा। चोटिल रोहित शर्मा टीम से बाहर थे और उनकी जगह कप्तान किरोन पोलार्ड ने सौरभ तिवारी को मौका दिया गया। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए। धौनी ने टॉस के दौरान बताया कि शेन वॉटसन, केदार जाधव और पीयुष चावला को बाहर किया गया।

संक्षिप्त स्कोर:

चेन्नई सुपर किंग्स: 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 (सैम क्यूरन 52; ट्रेंट बोल्ट 4/18, जसप्रीत बुमराह 2/25, राहुल चाहर 2/22)।

मुंबई इंडियंस: 116 रन 12.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के (इशान किशन 68 नाबाद, क्विंटन डी कॉक 46 नाबाद)।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement