Advertisement

आईपीएल: चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस में फाइनल टक्कर, किसका पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मुकाबला रविवार 12 मई को...
आईपीएल: चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस में फाइनल टक्कर, किसका पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मुकाबला रविवार 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के दस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और वह रिकॉर्ड आठ बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही। इनमें से तीन बार वह चैंपियन बनी है। मुंबई इंडियंस पांचवीं बार फाइनल में पहुंची है। तीन बार उसे खिताबी जीत हासिल हुई है।

चौथी बार दोनों टीमें फाइनल में आमने-सामने

आईपीएल में यह चौथा अवसर होगा जब मुंबई और चेन्नई फाइनल में आमने-सामने होंगे। आईपीएल फाइनल की बात करें तो मुंबई का पलड़ा चेन्नई पर भारी रहा है। फाइनल में अब तक मुंबई दो और चेन्नई एक बार जीत दर्ज करने में सफल रहा है। मुंबई ने पहले क्वालीफायर में चेन्नई को ही हराया था। महेंद्र सिंह धोनी नौवीं बार आईपीएल फाइनल खेलेंगे। इस सीजन में मुंबई ने 3 बार चेन्नई को मात दी है, जिसमें दो लीग मैच और एक क्वालीफायर मुकाबला शामिल है।

मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ 2010 आईपीएल फाइनल गंवाया था, उस वक्त टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर थे। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने 2013 और 2015 के आईपीएल फाइनल में चेन्नई को हराया है, उस दौरान रोहित शर्मा मुंबई के कप्तान थे।

दोनों टीमों की क्या है ताकत

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक इस सीजन की बेहतरीन सलामी जोड़ियों में से एक साबित हुए हैं तो मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने टीम को कई मौकों पर संभाला है। इस सीजन टीम की एक अलग ताकत आखिरी ओवर में बहुत तेजी से रन बटोरना रही है और इसमें हार्दिक पंड्या ने बड़ा किरदार निभाया है। हार्दिक को कीरोन पोलार्ड का भी अच्छा साथ मिला है। गेंदबाजी में उसके पास दो ऐसे गेंदबाज है जो डेथ ओवरों में रन बनाना मुश्किल कर देते हैं। जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी चेन्नई के के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के पास अनुभवी खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट रही है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस आईपीएल जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। डेथ ओवर्स में अच्छा खेलना चेन्नई सुपरकिंग्स की मजबूती रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad