Advertisement

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, धवन चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर

भारतीय सलामी बल्लेबाज  शिखर धवन चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए...
टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, धवन चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर

भारतीय सलामी बल्लेबाज  शिखर धवन चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में कंधे में चोट लग गई थी। चोट के कारण धवन बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने की पुष्टि

चोट के चलते शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया और बाद में उनके बाएं हाथ में स्लिंग (पट्टा) बंधा हुआ दिखा था। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि हां, शिखर धवन को टी-20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। जल्द ही एक प्रतिस्थापन की घोषणा की जाएगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के इस दौरे पर टी-20 सीरीज के अलावा तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेलेगी।

ये सब हो सकते हैं उनके कवर

धवन की अनुपस्थिति में, केएल राहुल ने अपने सबसे अधिक मौके टॉप ऑर्डर में बनाए। टी-20 में शिखर की कमी महसूस नहीं होने दी। रोहित शर्मा के साथ जमकर जुगलबंदी भी की। ऐसे में लोकेश राहुल उनकी जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। वैसे वह पहले से ही टी-20 टीम का हिस्सा है। इंडिया 'ए' से मयंक अग्रवाल, सूर्य कुमार यादव या फिर पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ियों को सीनियर टीम में बतौर बैकअप शामिल किया जा सकता है।

ऐसे लगी थी चोट

बता दें कि शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में ही फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए शिखर ने डाइव लगाई। इस दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई। उस समय शिखर को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल ने पूरे समय फील्डिंग की। बाद में उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया। गौरतलब है कि शिखर को राजकोट में हुए दूसरे वनडे में भी पसलियों में चोट लग गई थी। पैट कमिंस की तेज बाउंसर उन्हें दाई ओर पसलियों पर लगी थी। उस समय भी वे फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे, हालांकि निर्णायक मैच होने के कारण उन्होंने तीसरे वनडे में खेलना का फैसला किया था। पर इस मुकाबले में उन्हें कंधे में चोट लग गई।

पिछले कुछ समय से चोटों से रहे हैं परेशान

पिछले कुछ समय से धवन को लगातार चोटों से जुझना पड़ रहा है। वर्ल्ड कप के दौरान से लेकर अभी तक शिखर धवन अंगुली में फ्रेक्चर, गर्दन में सूजन और घुटने में चोट से जुझते रहे हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में ही शिखर को दो बार चोट लगी। साथ ही धवन पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी नहीं खेल पाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad