Advertisement

भारत बनाम वेस्टइंडीजः विराट की 94 रनों की पारी ने पहले टी-20 में दिलाई जीत, कहा- मैं एंटरटेनर नहीं

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में विराट कोहली की शानदार 94 रनों की पारी की बदौलत जीत दर्ज...
भारत बनाम वेस्टइंडीजः विराट की 94 रनों की पारी ने पहले टी-20 में दिलाई जीत, कहा- मैं एंटरटेनर नहीं

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में विराट कोहली की शानदार 94 रनों की पारी की बदौलत जीत दर्ज कर ली। यह टी-20 में कोहली का सबसे उच्च स्कोर था और इसका भारत की छह विकेट से जीत में महत्वपूर्ण योगदान था। इस दौरान कप्तान कोहली शुक्रवार को कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो मनोरंजन के लिए हवा में गेंद मारते हैं, बल्कि वह अपना काम करते हैं और देश को मैच जीताना चाहते हैं। उधर, वेस्टइंडीज के कप्तान काइरॉन पोलार्ड ने मैच में हार के लिए टीम द्वारा योजना को सही तरीके से नहीं निभा पाने को वजह बताया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 207 रन बनाए, जबकि भारत ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर 209 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। मैच के बाद कोहली ने कहा, “जब भी मैं टी-20 क्रिकेट खेलता हूं, तो मैं वैसा नहीं हूं जो दर्शकों के मनोरंजन के लिए हवा में गेंद मारता है। मैं अपने काम पर ध्यान केंद्रित करता हूं। बतौर टीम हमारी ताकत मैच की दूसरी पारी में बेहतर खेलना है।”

कोहली ने कहा कि मैं क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेलता हूं, इसलिए मैं अपना खेल ज्यादा बदलना नहीं चाहता हूं। मैं तीनों प्रारूपों में अपना योगदान देना चाहता हूं। बस मैं यही चाहता हूं। मैं किसी एक प्रारूप का विशेषज्ञ नहीं बनना चाहता।

भारतीय कप्तान ने 16वें ओवर में केसरिक विलियम्स को छक्के लगाने के बाद अपने बल्ले को गेंदबाज के नाम पर "टिक" करने के लिए एक काल्पनिक नोटबुक के रूप में इस्तेमाल किया। कोहली ने बाद में कहा कि जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर थी, तो उन्हें याद है कि जमैका में विलियम्स ने भी ऐसा ही किया था।

कोहली ने कहा, “यह सीपीएल (विलियम्स जश्न मानने के बारे में) नहीं है। यह जमैका में मेरे साथ हुआ था, जब उन्होंने मुझे आउट किया था। इसलिए मैंने सोचा कि मैं नोटबुक में कुछ टिक करूंगा, लेकिन बाकी सब ठीक है। हां कुछ शब्द बोले थे, लेकिन अंत में मुस्कुराहट ही थी।”

उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कोरबोर्ड के दबाव के साथ कई तरह के व्यवधान थे, लेकिन कुछ गेंदें खेलने के बाद वह जम गए और शॉट्स खेलने के लिए खुद को तैयार कर लिया। कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा, “सभी युवा बल्लेबाज मेरी पहली पारी का अनुसरण नहीं करते हैं। यह वास्तव में बुरा था और मैं बहुत मुश्किल से हिट करने की कोशिश कर रहा था।” वहीं, वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने कहा कि उनकी टीम ने योजनाओं को ठीक से अंजाम नहीं दिया। आम तौर पर 208 रन का बचाव करना मुश्किल होता है। हमें अतिरिक्त रन देकर और गेंदबाजी ठीक से नहीं की। यही हार के कारण रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad