Advertisement

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज: टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा और अश्विन को नहीं मिली जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान...
भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज: टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा और अश्विन को नहीं मिली जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया गया। इस सीरीज में शिखर धवन की वापसी हुई है। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं थे। वह पारिवारिक कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

इसके साथ ही तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। शुक्रवार को घोषित हुई टीम में केएल राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को इस बार भी 15 सदस्यीय टीम में जहीं मिली है। 

विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे और रोहित शर्मा उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बार टीम में धोनी के अलावा एक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी होंगे।. सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने शनिवार शाम टीम की घोषणा की।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के अलावा टीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. तीन वनडे 22, 25 और 29 अक्तूबर को खेले जाएंगे.

टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement