Advertisement

अंडर 19 विश्व कप:भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के जीत के जश्न को बताया गंदा

बांग्लादेश की पहली खिताबी जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेशी टीम को आडे हाथो...
अंडर 19 विश्व कप:भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के जीत के जश्न को बताया गंदा

बांग्लादेश की पहली खिताबी जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेशी टीम को आडे हाथो लिया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों की जीत के बाद आक्रामक जश्न की प्रक्रिया काफी गंदी थी। रविवार को फाइनल में भारत पर अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों में से कुछ ने ज्यादा ही जोश और जुनून में जश्न मनाया। जश्न भी कोई ऐसा वैसा नहीं, इस दौरान वे भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए और उनके साथ बीच मैदान में हाथापाई तक कर डाली।

बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने मांगी माफी

वहीं बांग्‍लादेश के कप्‍तान अकबर अली ने मैच के बाद जो हुआ, उस पर निराशा जाहिर की। मैच के बाद अली ने कहा कि जो भी हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। मुझे पता नहीं कि असली में हुआ क्‍या था। मैंने पूछा नहीं कि हुआ क्‍या था। मगर आप जानते हैं कि फाइनल में भावनाएं निकल आती हैं और कभी लड़के जोश से भरे होते हैं कि भावनाएं बाहर आ जाती हैं। मैं यही कह सकता हूं कि भारत-बांग्‍लादेश प्रतिद्वंद्विता का भी हिस्‍सा रहा। विश्‍व कप फाइनल से पहले एशिया कप के फाइनल में उन्‍होंने हमें मात दी थी। मैं यह नहीं कह सकता कि ऐसा होना था, लेकिन मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगता हूं।

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों की जीत के बाद प्रक्रिया काफी गंदी थी। ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने तथाकथित रूप से भारतीय खिलाड़ियों पर कुछ टिप्पणी की, जो भारतीय खिलाड़ियों को नागवार गुजरी और फिर मैदान पर गंदा सीन क्रिएट हो गया।

आईसीसी भी इस मुद्दे को लेकर बेहद गंभीर है

बता दें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की का दौर शुरू हो गया, जिसे मैदानी अंपायरों ने सुलझाया। इसके अलावा रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी भी इस बात से खुश नहीं है। आईसीसी इस मुद्दे को बेहद गंभीरता से ले रही है। गेम की गवर्निंग बॉडी इस मैच और इस विवाद पर आखिरी निर्णय मैच रेफरी ग्रीम लेब्रॉय की रिपोर्ट के बाद लेगी। इस विवाद के लिए हर कोई बांग्लादेश टीम की आलोचना कर रहा है और भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने भी अपनी राय रखी है।

ऐसा नहीं होना चाहिए

प्रियम गर्ग ने मैच के बाद कहा, भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं, बल्कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने इस इवेंट को भद्दा किया है। गर्ग ने कहा है कि भारतीय टीम ने हार को स्वीकार किया। प्रियम गर्ग ने कहा, ‘हमने हार को स्वीकार किया। हमने सोचा कि यह गेम का हिस्सा है और खेल में ऐसा होता रहता है। कोई हारता है तो कोई जीतता है, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया(जीत के बाद जश्न और फिर लड़ाई) काफी गंदी ती। मेरा मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन कोई बात नहीं।’

वहीं भारतीय टीम प्रबंधन के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि खेल के दौरान और बाद में भावनाएं उच्च स्तर पर चली गई थी लेकिन इसमें भारतीय खिलाड़ियों में से किसी की कोई भी गलती नहीं थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement