Advertisement

भारत-आस्ट्रेलिया के तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मयंक अग्रवाल करेंगे डेब्यू

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। फिलहाल दोनों देशों...
भारत-आस्ट्रेलिया के तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मयंक अग्रवाल करेंगे डेब्यू

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। फिलहाल दोनों देशों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। बुधवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट पर सभी की निगाहें टिकी हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह टेस्ट इतना अहम है कि अगर इसमें उनका बल्ला चल गया तो वह क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक के कई आंकड़ों को फिर से लिख सकते हैं।

पर्थ की हार की के बाद टीम इंडिया पलटवार के इरादे से उतरेगी। खराब फॉर्म में चल रहे दोनों ओपनर्स  के एल राहुल और मुरली विजय को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है यानी वे बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से अपने करियर का आगाज करेंगे।

आर अश्विन पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं इसलिए रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। रोहित शर्मा फिट हो गए हैं, उनकी टीम में वापसी हुई है।

कप्तान कोहली के लिए अहम है यह टेस्ट

वहीं, कप्तान कोहली के लिए यह टेस्ट बेहद अहम है। विराट कोहली अगर इस मैच की दोनों पारियों में मिलाकर 181 रन बना लेते हैं तो वह एक साल में सभी फॉर्मेट्स में मिला कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने इस साल सभी फॉर्मेट्स में अब तक 2653 रन बनाए हैं। यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग के नाम दर्ज है जिन्होंने साल 2005 में 2833 रन बनाए थे। यानी कोहली उनसे बस 180 रन पीछे हैं।

ये है टीम

मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement