Advertisement

इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को हराया, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद सिराज रहे मैच के हीरो

भारतीय क्रिकेट टीम साल के पहले विदेशी दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी...
इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को हराया, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद सिराज रहे मैच के हीरो

भारतीय क्रिकेट टीम साल के पहले विदेशी दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पहले ही न्यूजीलैंड में पहुंच चुके हैं और इंडिया ए की तरफ से सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। इंडिया ए की टीम ने तीन अनाधिकारिक वनडे सीरीज के मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल कर इंडिया ए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

सिराज ने लिए तीन विकेट

बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया ए की टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन की बेहतरीन पारी ने टीम को आसान जीत दिलाई। न्यूजीलैंड इलेवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 230 रन पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की टीम के तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। कप्तान टॉम बयॉस ने 47 रन की पारी खेली। सिराज ने 6.3 ओवर में 33 रन देकर तीन जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

संजू सैमसन ने भी खेली तेज पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज में जगह बनाने वाले संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। पृथ्वी ने 35 गेंद पर तीन छक्के और पांच चौके की मदद से 48 रन की पारी खेली। सैमसन ने 21 गेंद पर तीन चौके और दो छक्के जमाते हुए आतिशी 39 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव (35) आउट होने वाले आखिरी भारतीय बल्‍लेबाज रहे। यादव ने केवल 19 गेंदों में छह चौके और एक छक्‍के की मदद से 35 रन बनाए। यहां से विजय शंकर (20*) और क्रुणाल पांड्या (15*) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और आसानी से जीत दिलाई। न्‍यूजीलैंड ए की तरफ से जिमी नीशम ने दो जबकि एजाज पटेल, टॉड एस्‍टल और रचिन रवींद्र को एक-एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तोटिल हुए थे धवन

ओपनर शिखर धवन के चोटिल होकर न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने के बाद पृथ्वी को वनडे में जबकि संजू को उनकी जगह टी-20 टीम में मौका दिया गया है। मंगलवार को न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया गया। शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में कंधे में चोट लग गई थी।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad