Advertisement

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरा सबसे वजनी क्रिकेटर, भारत के पहले दिन गिरे पांच विकेट

भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम...
भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरा सबसे वजनी क्रिकेटर, भारत के पहले दिन गिरे पांच विकेट

भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। मैदान पर उतरते ही 140 किलो वजन वाले रहकीम ने इतिहास रच दिया। छह फीट छह छह इंच लंबाई वाले रहकीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सबसे वजनी क्रिकेटर बन गए हैं। उनके इस खास रिकॉर्ड को शायद ही कोई बनाना चाहेगा। रहकीम दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। जरूरत के मुताबिक उपयोगी बल्लेबाज भी हैं। उन्हें तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह टीम में शामिल किया गया।

ड्वेन लेवेरोक थे इससे पहले सबसे वजनी खिलाड़ी

विंडीज के 26 वर्षीय ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल के वजन और लंबाई को देखकर विंडीज में उन्हें क्रिकेट का 'माउंटेन मैन' कहा जाता है। क्रिकेट के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा वजन के खिलाड़ी के तौर पर बरमूडा के खिलाड़ी ड्वेन लेवेरोक का नाम है, जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में क्रिकेट खेला था। उस दौरान उनका वजन 127 किलो ग्राम था।

पहले बल्लेबाजी हुए जल्दी खोए विकेट

जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत नाबाद 27 और हनुमा विहारी नाबाद 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (13) के रूप में पहला झटका लगा।

जेसन होल्डर ने लिए दो विकेट

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को चलता किया जबकि चेतेश्वर पुजारा का विकेट पदार्पण कर रहे रहकीम कोर्नवाल को मिला। भारत ने घसियाले पिच पर लोकेश राहुल (13), चेतेश्वर पुजारा (6), मयंक अग्रवाल (55), कप्तान विराट कोहली (76) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (24) का विकेट गंवा दिया है। मयंक अग्रवाल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 127 गेंद में सात चौके लगाए। 

टीम में नहीं किया कोई बदलाव

आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और दिग्गज फिरकी बॉलर रविचंद्रन अश्विन को एकबार फिर ड्रेसिंग रूम में ही बैठना होगा। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव किया गया है। विंडीज की तरफ से रहकीम कॉर्नवाल का डेब्यू मैच है, जबकि शाई होप की जगह जहमार हैमिल्टन को टीम में शमिल किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement