Advertisement

टी-20 के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैड को 36 रनों से हराया, 5 मैंचों की सीरीज 3-2 से जीती

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 36...
टी-20 के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैड को 36 रनों से हराया, 5 मैंचों की सीरीज 3-2 से जीती

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज 3-2 से जीत ली है। आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 225 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 16 रन देकर दो विकेट लिए।

इंडिया ने पांचवें टी20 मुकाबले में इग्लैंड के सामने जीत के लिए 225 रन की चुनौती रखी। इंग्लैंड ने आखिरी मुकाबला 36 रन से गंवा दिया। इंडिया टी20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं सीरीज जीतने में कामयाब हो गया है। दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 23 मार्च से होगा।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। टी-20 सीरीज पर कब्जा करने के लिए इंग्लैंड को 225 रन बनाने का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया की ओर से कोहली ने नाबाद 80 और पंड्या ने नाबाद 39 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद और स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad