Advertisement

वर्ल्ड कपः पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में 'बलूचिस्तान' समर्थक विमान, आपस में भिड़े फैंस

इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्वकप के एक मैच के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान के समर्थक आपस...
वर्ल्ड कपः पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में 'बलूचिस्तान' समर्थक विमान, आपस में भिड़े फैंस

इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्वकप के एक मैच के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान के समर्थक आपस में भिड़ गए। दरअसल, यह झड़प लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के ऊपर से एक एयरक्राफ्ट गुजरने के बाद हुई जिसके जरिए 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' का बैनर लहराया जा रहा था। इसके बाद मैच देखने आए पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम के फैन्स आपस में भिड़ गए। आईसीसी के मुताबिक, यह एक गैर-अधिकृत विमान था, जिसकी लीड्स एयर ट्रैफिक विभाग द्वारा जांच कराई जाएगी।

झड़प का वीडियो आया सामने

इस संबंध में आईसीसी के सूत्रों ने बताया, 'बलूचिस्तान स्लोगन वाले प्लेन के गुजरने के बाद पाक और अफगान फैन्स के बीच झड़प हुई। स्पष्ट रूप से यह गैर-अधिकृत विमान था जो कि स्टेडियम के ऊपर से गुजरा और उसमें राजनीतिक संदेश स्पष्ट दिख रहा था। लीड्स एयर ट्रैफिक इसकी जांच करेगा।' इस झड़प का वीडियो भी सामने आया है।

दो बार उड़ा प्लेन

इस पर वर्ल्ड बलोच ऑर्गनाइजेशन ने कहा, 'लीड्स में पाक-अफगानिस्तान विश्वकप मैच के दौरान प्लेन दूसरी बार उड़ा, जिसमें 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' का बैनर लहराया जा रहा था। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हैं कि बलूचिस्तान के नागरिक न्याय की मांग कर रहे हैं जिनके साथ दशकों से पाकिस्तानी सेना अत्याचार कर रही है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad