Advertisement

हैदराबाद क्रिकेट संघ नहीं कर रहा लोढा समिति के सुझावों पर अमल: अजहरुद्दीन

अजहर ने कहा कि योग्य खिलाड़ियों को मोइनुद्दोला कप के लिए टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।
हैदराबाद क्रिकेट संघ नहीं कर रहा लोढा समिति के सुझावों पर अमल: अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) पर अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए उसके चयन पैनल को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है। 

अजहरुद्दीन ने एचसीए में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि एचसीए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढा समिति के सुझावों पर अमल नहीं कर रहा और दूसरी अनियमितताओं तथा दुरुपयोग में शामिल है। बता दें कि इस साल जनवरी में हुए चुनाव में अजहर का एचसीए अध्यक्ष के लिए नामांकन रद्द हो गया था।

अजहर ने कहा कि योग्य खिलाड़ियों को मोइनुद्दोला कप के लिए टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि योग्य खिलाडिय़ों को यहां मोइनुद्दौला टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। मोइनुद्दौला कप के लिए घोषित एचसीए की दोनों टीमों में उन खिलाडिय़ों को जगह नहीं मिली है जिन्होंने दो दिवसीय लीग में तीन से ज्यादा शतक बनाए या पांच से अधिक विकेट लिए।"

 उन्होंने कहा, "चयनकर्ताओं की नियुक्ति में भी लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर अमल नहीं किया गया। लोढ़ा समिति के अनुसार कम से कम 25 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके खिलाडिय़ों को ही चयनकर्ता बनाया जाना चाहिए। मैं मीडिया से अपील करता हूं कि एचसीए में चल रही धांधलियों को उजागर करे।"

एचसीए अध्यक्ष जी विवेकानंद ने इन आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा, "प्रशासकों की समिति की इस पर नजरें बनी हैं कि लोढा समिति के सुझाव लागू हो रहे या नहीं। यदि कोई मसला है तो अजहर सुप्रीम कोर्ट के पास जा सकते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad